अमरीकी रिपोर्ट में दावा, पाकिस्तानी आतंकी लगातार कर रहे हैं भारत में हमले

इंटरनैशनल डेस्कःभारत और पाकिस्तान के रिश्ता हमेशा से चर्चा का विषय रहा है। पाकिस्तान कभी भी अपनी नापाक हरकतो से बाज नहीं आता ये तो पूरे विश्व को पता है वहीं ट्रम्प प्रशासन ने बुधवार को महत्वपूर्ण आतंक रोधी कदमों के लिए भारत की सराहना करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी आतंकी समूह भारत में अपने हमले जारी रखे हुए हैं। अमरीकी विदेश विभाग ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट ‘कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म’ में कहा कि भारतीय नेतृत्व ने घरेलू स्तर पर आतंकी हमलों को रोकने के लिए सराहनीय काम किया है।


अमरीका ने बुधवार को कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी समूह लगातार क्षेत्रीय खतरा पैदा कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान ने 2017 में आतंकवाद पर अमरीका की चिंताओं पर पर्याप्त रूप से ध्यान नहीं दिया। अमरीका के विदेश विभाग ने साल 2017 के लिए आतंकवाद पर वार्षिक कंट्री रिपोर्ट में कहा कि हालांकि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अल-कायदा कमजोर पड़ा है, लेकिन भारतीय उपमहाद्वीप में इसका क्षेत्रीय संगठन अल-कायदा क्षेत्र में अपनी गतिविधियां जारी रख रहा है।

रिपोर्ट में भारत और अमरीका तथा समान विचारधारा वाले देशों के साथ मिलकर आतंक के षड्यंत्रकारियों को न्याय के कठघरे में लाने का संकल्प व्यक्त किया है। रिपोर्ट में कहा गया कि भारत लगातार हमले झेलता रहा, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की ओर से और आदिवासी तथा माओवादियों की तरफ से भी।' भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर में सीमा पार से होने वाले हमलों का जिम्मेदार ठहराया। 

Related Stories:

RELATED अमरीकी रिपोर्ट में दावा, पाकिस्तानी आतंकी लगातार कर रहे हैं भारत में हमले