नवाज के भाई शाहबाज शरीफ व भतीजे पर भ्रष्टाचार मामले में आरोप तय

पेशावरःपाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल) के प्रमुख , नैशनल असेम्बली में विपक्ष के नेता व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ के खिलाफ पंजाब का मुख्यमंत्री रहने के दौरान पद के दुरुपयोग के लिए आरोप तय किया। 'डॉन' अखबार की खबर है कि शहबाज के बेटे और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हमजा के खिलाफ भी अदालत ने रमजान सुगर मिल्स मामले में आरोप तय किया है।

अखबार के अनुसार शहबाज और हमजा ने उनके विरूद्ध तय किए गए आरोपों में खुद को बेगुनाह बताया। उन पर पद के दुरुपयोग और सरकारी धन के अवैध इस्तेमाल का आरोप है। संक्षिप्त सुनवाई के दौरान न्यायाधीश नजामुल हसन ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के अभियोजक से जानना चाहा कि दरअसल रमजान सुगर मिल्स मामला है क्या, इस पर विशेष सरकारी वकील वारिस अली ने जवाब दिया कि मिल के नाले के लिये सरकारी धन का इस्तेमाल किया गया है।

इस मिल के निदेशक हमजा हैं। जवाबदेही ब्यूरो के अनुसार नाले के लिए 20 करोड़ रुपये पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज ने जारी किए। शहबाज 2013 से 2018 तक पंजाब के मुख्यमंत्री थे। उनके बड़े भाई नवाज शरीफ के पार्टी के शीर्ष पद और सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य ठहराए जाने के बाद शहबाज पीएमएल एन के अध्यक्ष बने।

Related Stories:

RELATED नवाज शरीफ ने हाईकोर्ट में फिरदायर की जमानत याचिका