साजिश के तहत कश्मीरी बच्चों को बनाया जा रहा निशाना: उमर अब्दुल्ला

नेशनल डेस्क: नेशनल कांफ्रेंस उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि एक सोची समझी साजिश के तहत, एक पूरी कौम को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है। हमारे जो बच्चे बच्चियां बाहर की यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं, उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।
 



पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस वक्त छत्तीसगढ़ में पुलवामा से ज्यादा CRPF के जवान शहीद हुए तब उसको अलग-थलग करने की बात नहीं हुई, उनके छात्रों को परेशान नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि हालात सुधारने के लिए अगर हम बातचीत की बात करने को कहते हैं तो हमें ऐंटी नेशनल बताया जाता है, लेकिन जब पीएम मोदी सऊदी प्रिंस से मिलते हैं तो उसे देश हित में साझा बयान कहा जाता है। 


उमर अब्दुल्ला ने कहा कि होटलों में बोर्ड लगाया गया कि हम किसी को भी कमरा दे देंगे लेकिन कश्मीरियों को नहीं देंगे तो क्या इससे माहौल नहीं बिगड़ेगा। जिन बच्चों के साथ ऐसा हो रहा है अगर वे लौटकर पत्थर उठा लेते हैं तो फिर इसका जिम्मेदार कौन होगा। उन्होंने कहा कि आप दोस्ती का हाथ बढ़ाइए लेकिन उसके साथ कुछ और कदम भी उठाए जाने चाहिए। क्योंकि जब तक पुलवामा जैसी घटनाएं होती रहेंगी तबतक ऐसा संभव नहीं है। 

Related Stories:

RELATED पाक की नई साजिश, कश्मीरी युवकों को स्कॉलरशिप का लालच देकर बना रहा है आतंकी