नितिन गडकरी ने राज्यवासियों को दी सौगात, 5555 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

हरिद्वार: उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में आज केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यवासियों को बड़ी सौगात दी है। इस दौरान उन्होंने 5555 करोड़ की 291 किलोमीटर सड़कों का शिलान्यास और लोकार्पण किया।


जानकारी के अनुसार, केंद्रीय परिवहन मंत्री ने देहरादून और हल्द्वानी में लगभग 3650 करोड़ की लागत से बनने वाले रिंग रोड को भी स्वीकृति दी। इसके साथ ही हरिद्वार में नमामि गंगे परियोजना के अन्तर्गत चंडीघाट रिवर फ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट, 36 नए घाटों और 14 नए एसटीपी का निर्माण, 4 एसटीपी का उच्चीकरण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। वहीं नितिन गडकरी ने कहा कि हरिद्वार में जितने होटल और गेस्टहाउस से सीवर का पानी गंगा में जा रहा है, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चारधाम के लिए आल वेदर रोड का काम शुरू हो चुका है। इसी के चलते अब चारधाम जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं होगी।

केंद्रीय मंत्री ने जनता से गंगा स्वच्छता के लिए 50-100 रुपए का योगदान देने भी अपील की। बता दें कि पिछले 7 सालों से हरिद्वार-दिल्ली हाई-वे का काम लटका हुआ है। इससे हरिद्वार की जनता के साथ ही यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Related Stories:

RELATED कल यूपी में राजनाथ-नितिन गडकरी, देंगे 1 लाख करोड़ की सौगात