वाह रे नेता जी, 70 लाख की घड़ी बीवी के लिए लाख टके की साड़ी

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2016 - 01:24 AM (IST)

हमारे अधिकांश नेता लोगों को तो सादगी से रहने का उपदेश देते हैं परंतु निजी जीवन में स्वयं सादगी से कोसों दूर हैं। अभी पिछले महीने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने अपनी पत्नी के लिए बेंगलूरू के एक प्रसिद्ध शोरूम से 1.10 लाख रुपए की ‘वाटर प्रूफ’ रेशमी साड़ी खरीदी। 

 
और अब सिद्धरमैया अपनी कलाई पर 70 लाख रुपए कीमत की हीरों जड़ी घड़ी पहनने को लेकर आलोचना के घेरे में आ गए हैं। हालांकि उनका कहना है कि यह घड़ी उन्हें एक मित्र ने उपहार में दी है परंतु उनके विरोधी उनके इस दावे को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं।
 
कर्नाटक जद (स) के नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि ‘‘समाजवादी विचारधारा के कांग्रेसी मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पूंजीपति बन गए हैं जो 70 लाख रुपए की घड़ी और 2 लाख रुपए का चश्मा पहनते हैं। यह कांग्रेस की समाजवादी विचारधारा के विपरीत है।’’ 
 
दूसरी ओर बेंगलूरू स्थित  एन.जी.ओ. ‘मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन मंच’ के संयोजक रामास्वामी गौड़ा ने इसे कानून का उल्लंघन बताकर ‘कर्नाटक के लोकायुक्त’ के पास सिद्धरमैया के विरुद्ध शिकायत करते हुए कहा है कि सिद्धरमैया ने इस घड़ी पर कस्टम ड्यूटी भी नहीं दी जो 1 लाख 44 हजार रुपए बनती है। 
 
सिद्धरमैया के विरुद्ध लोकायुक्त के पास की गई इस शिकायत का परिणाम चाहे जो भी निकले इससे सादगी का ढोल पीटने वाले और टैक्स न देने वाले हमारे चंद राजनीतिज्ञों का पर्दाफाश तो हो ही गया है। 
 
यहां उल्लेखनीय है कि जहां सिद्धरमैया इतनी महंगी घडिय़ां कलाई पर सजाने के बावजूद समारोहों में समय पर न पहुंचने के लिए ‘कुख्यात’ हैं, वहीं पंजाब के 88 वर्षीय मुख्यमंत्री श्री प्रकाश सिंह बादल ऐसी महंगी घडिय़ां तो नहीं  पहनते लेकिन अपने तयशुदा कार्यक्रम पर निर्धारित से पांच मिनट पहले ही पहुंचने का उनका रिकार्ड रहा है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News