नहीं सुधर रहे लोग‘अब दिल्ली मैट्रो में नाची युवती’

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 04:24 AM (IST)

राजधानी दिल्ली में मैट्रो सेवा 24 दिसम्बर, 2002 को शुरू हुई थी तथा हाल के वर्षों में इसमें चंद लोगों द्वारा अश्लील हरकतों एवं महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है।

इसी वर्ष 15 अप्रैल को दिल्ली मैट्रो के अंदर एक महिला से अश्लील हरकत करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया था जबकि 9 मई को सोशल मीडिया पर वायरल हुए 30 सैकेंड के एक वीडियो में मैट्रो के अंदर अश्लील हरकतें करते युवक-युवती दिखाई दिए। और अब सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक युवती ने किसी गीत की धुन पर चलती मैट्रो में जमकर ठुमके लगाने शुरू कर दिए। बेशक उस युवती को इस तरह नाचती देख कर लोगों को अच्छा लगा होगा परंतु इस तरह के आचरण को कतई उचित नहीं कहा जा सकता। 

कभी हो सकता है कि ऐसी घटना होने के पश्चात गाड़ी से उतरने पर कोई मनचला उसके पीछे लग जाए और उसके साथ कोई गलत हरकत कर डाले या फिर उसके प्रोटैस्ट करने पर उसे शारीरिक हानि पहुंंचा डाले। अत: सार्वजनिक स्थलों पर किसी को भी इस तरह का आचरण नहीं करना चाहिए जिसकी उसे बाद में भारी कीमत चुकानी पड़े। संबंधित अधिकारियों को भी चाहिए कि वे निगरानी बढ़ाकर यात्रियों के इस तरह के व्यवहार को सख्ती से रोकें।—विजय कुमार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News