दिल्ली में अपराधियों के बुलंद हौसले लुटियन्स जोन में सरेआम होती रही लूट, देखते रहे लोग

Tuesday, Jun 27, 2023 - 05:29 AM (IST)

राजधानी दिल्ली में बेखौफ समाज विरोधी तत्व सरेआम वारदातें करके यहां की कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। 24 जून शाम 3 और 4 बजे के बीच सरेआम लूट की एक वारदात में गुरुग्राम से अपने दोस्त के साथ कैश लेकर दिल्ली आ रहे एक डिलीवरी एजैंट की टैक्सी को प्रगति मैदान की टनल में रोक कर 2 मोटरसाइकिलों पर सवार 4 नकाबपोश बदमाश पिस्तौल के बल पर 2 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए। टनल में ट्रैफिक का संचालन करने वाली एजैंसी के अनुसार टनल के सभी प्रवेश और निकासी स्थलों पर गार्ड तैनात रहते हैं जो घटना के समय कुछ दूरी पर मौजूद थे। 

जिस स्थान पर यह घटना हुई है वहां हर समय ट्रैफिक चलता रहता है और इसी क्षेत्र में देश के सुप्रीमकोर्ट तथा दिल्ली हाईकोर्ट के अलावा अनेक महत्वपूर्ण कार्यालय स्थित हैं। यह क्षेत्र लुटियन्स जोन में आता है। प्रगति मैदान टनल में नैटवर्क नहीं मिलता, जिसके कारण घटना होने के बाद पीड़ित व्यक्ति तत्काल किसी को सूचित नहीं कर सकता। टनल में आपात सूचना देने के लिए लगाए गए एस.ओ.एस. के बटन भी कारगर नहीं हैं। इसी कारण हाल ही में टनल के अंदर हुई एक सड़क दुर्घटना की जानकारी पुलिस को काफी देर से मिली थी। 

इस घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के उपराज्यपाल को त्यागपत्र दे देना चाहिए और वह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए राह बनाएं जो दिल्ली के लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सके।एक ओर देश के प्रधानमंत्री विदेश जाकर देश का नाम रौशन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर जब विदेश में लोग देश की राजधानी में हो रही ऐसी घटनाओं बारे, जिनमें लगातार वृद्धि हो रही है, पढ़ेंगे तो इससे निश्चय ही देश की प्रतिष्ठïा को धक्का लगेगा, अत: ऐसी घटनाएं रोकने के लिए कठोर कदम उठाने व सुरक्षा प्रबंधों में व्याप्त त्रुटियां तुरंत दूर करने की जरूरत है।—विजय कुमार 

Advertising