महबूबा ने की पाक पीएम की वकालत, कहा- अभी कुर्सी संभाली है एक चांस मिलना चाहिए

श्रीनगरःपीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुती ने पुलवामा हमले के परिप्रेक्ष्य में भारत की कार्रवाई का जवाब दिये जाने संबंधी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की चेतावनी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पहले भी साक्ष्य दिये गये थे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

पाकिस्तान की ओर भारत को साक्ष्य पेश किये जाने के लिए कहे जाने के संबंध में महबूबा ने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में कहा कि पठानकोट हमले जैसी पूर्व की कई घटनाओं को लेकर पहले भी सबूत दिये गये थे लेकिन पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पठानकोट हमले के भी साक्ष्य दिये गये थे लेकिन जिम्मेदार तत्वों को दंडित नहीं किया गया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने हालांकि हाल ही में पदभार संभाला है, इसलिए वह एक और मौका पाने के हकदार हैं। बेशक चुनावों की तुलना में युद्ध संबंधी बयानबाजी अधिक हो रही है।’’


इमरान खान ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले पर मंगलवार को पहली बार बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि भारत साक्ष्य उपलब्ध कराता है तो हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के शहजादे पाकिस्तान की महत्वपूर्ण यात्रा पर थे, इसलिए हमले के बाद इसका जवाब नहीं दिया गया। शहजादे की यात्रा को लेकर निवेश सम्मेलन की बहुत पहले ये तैयारी कर रहे थे, इसलिए हमले के बाद जवाब नहीं देने का फैसला किया गया क्योंकि इससे शहजादे की यात्रा की बजाय ध्यान अन्य मसलों पर चला जाता। 

 

Related Stories:

RELATED पीडीपी वर्कर असल में मुजाहीदीन हैं : महबूबा