Flipkart ने फ्लोर मैट से हटाई Golden Temple की फोटो, सिख संगत का माफी से इंकार

चंडीगढ: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एस.जी.पी.सी) के हस्तक्षेप के बाद ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी गलती सुधारते हुए साइट से प्रोडेक्ट के विज्ञापन को हटा दिया है। हालांकि बताया जा रहा है कि एस.जी.पी.सी. और सिख संगत कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अभी भी अड़े हुए है। 


बेअदबी की दूसरी घटना
कंपनी ने दावा किया है कि उनसे हुई भूल को सुधारते हुए उन्होंने शिकायतकर्त्ताओं से माफी मांग ली है। जबकि डिजिटल मार्केटिंग साइट पर यह दूसरी घटना है। इससे पहले एमेजॉन ने भी टाइल्स पर श्री दरबार साहिब की तस्वीर छाप दी थी। एस.जी.पी.सी. व सिख संगत की आपत्ति के बाद कंपनी ने उक्त सामग्री को साइट से हटा दिया था, जिसके बाद एमेजॉन ने भी इस गलती के लिए एस.जी.पी.सी. से माफी मांगी थी और यह मामला थम गया था। वहीं बार-बार ऐसी बेअदबी होने की घटना की वजह से सिख संगतों में रोष है और उनकी तरफ से कार्रवाई की मांग की जा रही है। ठ


क्या है मामला
गत दिवस फ्लिपकार्ट की तरफ से अपनी वैबसाइट पर फ्लोर मैट की बिक्री के लिए प्रसारित की गई एक तस्वीर पर श्री हरिमन्दिर साहिब के तस्वीर वाले मैट दिखाए गए थे। इस मामले को लेकर सिख भाईचारे में भारी रोष पाया जा रहा है और कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर भी मांग की गई है।

Related Stories:

RELATED सी.एम. व पी.एम. के फोटो वाले दाल के पैकेट करवाए खाली