फिर मची JIO की धूम, डाउनलोड स्पीड के मामले में लगातार 12 वें महीने अव्वल

नई दिल्लीःमुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो 4 जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अन्य कंपनियों के मुकाबले लगातार 12 वें महीने अव्वल रही  भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के नवीनतम आंकडों के अनुसार दिसम्बर.18 में रिलायंस जियो की 4 जी डाउनलोड स्पीड करीब आठ प्रतिशत घटने के बावजूद 18.7 मेगाबाईट प्रति सेंकड(एमबीपीएस) रही जो अन्य दूरसंचार कंपनियों के मुकाबले काफी अधिक है ।

जियो नेटवर्क की औसतन डाउनलोड स्पीड नवंबर माह में 20.3 एमबीपीएस थी। भारती एयरटेल का 4 जी नेटवर्क दिसंबर में मामूली सुधरा। यह नवंबर के 9.7 एमबीपीएस की तुलना में दिसम्बर में 9.8 एमबीपीएस था। वोडाफोन की 4 जी डाउनलोड स्पीड 6.8 एमबीपीएस से घटकर 6.3 एमबीपीएस रह गया। आईडिया का 6.2 एमबीपीएस से गिरकर छह एमबीपीएस रह गया ।

आईडिया और वोडाफोन के दूरसंचार कारोबार का विलय हो गया है और अब यह वोडाफोन आईडियाके तहत काम कर रही है किंतु ट्राई ने दिसंबर के लिए दोनों के प्रदर्शन को अलग.अलग दर्शाया है। डाउनलोड स्पीड वीडियो. ई मेल और इंटरनेट के इस्तेमाल के दौरान महत्वपूर्ण रहती है । अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन के प्रदर्शन में लगातार सुधार रहा । यह नवंबर के 4.9 एमबीपीएस से बढकर 5.1 एमबीपीएस हो। जियो की अपलोड स्पीड इस दौरान 4.5 एमबीपीएस की तुलना में मामूली गिरकर 4.3 रही ।

Related Stories:

RELATED Zee एंटरटेनमेंट में हिस्सा लेने की होड़ में रिलायंस जियो और सोनी