मोदी जनता को बताए, कितने वादे पूरे हुए: पटनायक

भुवनेश्वर : ओडिशा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा है कि मंगलवार को राज्य के बलांगीर के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश की जनता को बताएं कि उनकी ओर से किए गए कितने वादे पूरे किए गए हैं। पटनायक ने सोमवार को कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी ने राज्य की जनता से बहुत से वादे किए थे और अब उन्हें बताना चाहिए कि बीते साढ़े चार वर्षों में कितने वादों को पूरा किया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) पर एम एस स्वामीनाथन समिति की अनुशंसा को लागू करने तथा वर्ष में दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था और अब उन्हें बताया चाहिए कि क्या इस अनुशंसा का क्रियान्वयन हो पाया अथवा पिछले साढ़े चार साल में राज्य की परियोजनाओं में कितना निवेश किया गया।  उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने ओडिशा में किसी रोजगार का सृजन नहीं किया, अपितु हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड(एचएएल) से राफेल सौदा छीन लिया। राज्य के 30 से 40 हजार युवा रोजगारसे वंचित हो गए।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल में पिछड़े केबीके क्षेत्र के विकास के लिए दिया गया विशेष पैकेज भी वापस ले लिया। पटनायक ने कहा कि ओडिशा में 65 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा के नीचे की श्रेणी में हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से राज्य के लिए विशेष पैकेज उपलब्ध कराए जाने की मांग की। उन्होंने राज्य की बीजू जनता दल नीत सरकार की भी यह कहते हुए आलोचना की कि वह संसद में तथा नीति आयोग के समक्ष राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने संबंधी मामला उठाने में विफल रही। 

Related Stories:

RELATED BJP ने मोदी रथ से बजाया चुनावी बिगुल, अब जानी जाएगी जनता के मन की बात