शादी के एक माह बाद की थी पत्नी की हत्या , 45 साल बाद मिली ये सजा

लॉस एंजलिस:कहते हैं अपराधी किना भी शातिर क्यों न हो वारदात करते सेय कोई न कोई गलती जरूर करता है और उसी वजह से कई बार दशकों बाद भी कानून की गिरफ्त में आ ही जाता है। अमरीका  के रोलिंग मीडोज़ (Rolling Meadows) का 45 साल पुराना हत्या का एक एेसा मामला सामने आया है  जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। इस मांमले में अदालत ने  एक शख्स को 75 साल की सजा सुनाई है।

 जानकारी के अनुसार डोनी रुड (75) ने 1973 में पत्नी नोरीन कोमेटा  का मर्डर किया था। दरअसल 45 साल पहले  एक कार एक्सीडेंट  में नोरीन की मौत हो गई थी। इसके बाद नोरीन की बहन ने केस लड़ा और जीत हासिल की। नोरीन की बहन के मुताबिक डोनी और नोरीन की शादी को एक महीना ही हुआ था  लेकिन रुड ने बीमा राशि के 1,00,000 अमरीकी डॉलर पाने के लिए एक्सीडैंड के रूप में नोरीन की हत्या  कर दी। 

अपनी पत्नी की हत्या के करीब 45 साल पुराने मामले में एक व्यक्ति को 75 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई है कुक काउंटी सर्किट कोर्ट’ ने गुरुवार को यह फैसला सुनाया, जिसके बाद 76 वर्षीय रुड को अपनी बाकी जिंदगी जेल में बितानी होगी। अधिकारियों ने पहले इसे हादसे में हुई मौत बताया था, लेकिन वर्ष 2013 में पोस्ट मार्टम के बाद इसे हत्या करार दिया गया। रुड एक एटॉर्नी और एक स्कूल बोर्ड के सदस्य भी रह चुके हैं।  वर्ष 2015 में उन पर हत्या का आरोप लगाया गया था। 

Related Stories:

RELATED फ्रांस हिंसा पर ट्रंप का तंज, कहा पेरिस समझौते से बाहर होना सही फैसला