राजस्थान-आंध्र के बाद ममता सरकार ने भी घटाई पेट्रोल-डीजल की कीमतें

नेशनल डेस्क: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमत को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं, इसी बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक रुपये प्रति लीटर की कमी की है। घटी हुई दरें मंगलवार मध्य रात्रि से प्रभावी हो जाएंगी। 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबान्ना में इस आशय की घोषणा करते हुए पत्रकारों से कहा कि आम आदमी और किसानों को राहत पहुंचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है जो कई हफ्तों से ईंधन की लगातार बढ़ती कीमतों की मार झेल रहे थे। राजस्थान और आंध्र प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल तीसरा राज्य बन गया है, जिसने जनता को राहत देने के लिए ईंधन की कीमतों में कमी की है। 


कोलकाता में इस समय पेट्रोल की कीमत 83.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.82 रुपये प्रति लीटर है। ममता ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने सितंबर 2016 से अब तक नौ बार एक्साइज ड्यूटी में इजाफा किया है और यह बढकर 11 रुपये 77 पैसे हो गई है। 


मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की दोषपूर्ण वित्तीय नीति के कारण ही आम जनता को हर क्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को सत्ता में आने के समय खजाना खाली मिला था और धनराशि का संकट होने के बावजूद राज्य सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए इन उत्पादों की कीमतों में कमी की है।  
 

Related Stories:

RELATED राजस्थान-आंध्र के बाद ममता सरकार ने भी घटाई पेट्रोल-डीजल की कीमतें