बिहार में आज एनडीए करेगा उम्मीदवारों का ऐलान (पढ़ें 23 मार्च की खास खबरें)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में आज एनडीए अपनी सभी लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान करेगा। राज्य में भाजपा-जदयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं लोजपा 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बिहार की 17 सीटों पर नाम तय कर लिए गए हैं।


बंगाल में चुनावी सभा करेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मालदा जिले के चचल में रैली कर पश्चिम बंगाल में चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने शुक्रवार को कहा, ‘‘ उन 11 सीटों पर प्रचार शुरू कर दिया गया है, जहां हमने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

बिहार दौरे पर राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज बिहार के दौरे पर जाएंगे। वह यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि बिहार में कांग्रेस को महागठबंधन में 9 सीटें मिली हैं, जबकि आजरेडी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं रालोसपा को पांच और जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ को तीन सीटें मिली हैं।

खेल
इंडियन प्रीमियर लीग (आई.पी.एल.) ट्वंटी 20 टूर्नामैंट के 12वें संस्करण की शुरूआत आज यहां चेपौक स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आर.सी.बी.) के बीच आपसी टक्कर से होगी। अनुभवी विकेटकीपर धोनी ने आई.पी.एल. के पहले ही सत्र से चेन्नई की कमान संभाली जबकि विराट ने 2012 में बेंगलूर की कप्तानी का जिम्मा लिया।

बॉस्केटबॉल : एन.बी.ए. बॉस्केटबाल लीग-2018/19
फुटबॉल : यूरोपियन क्वालीफाइंग टूर्नामैंट
टैनिस : ए.टी.पी. 1000 मियामी ओपन-2019

Related Stories:

RELATED NDA से नाता तोड़ अकेले मैदान में उतरी सुभासपा, 39 कैंडिडेट की लिस्ट की जारी