नवीन पटनायक ने पांचवी बार ओडिशा में सरकार बनाने का दावा किया पेश

नेशनल डेस्क:बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने रविवार को ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल से मुलाकात कर राज्य में लगातार पांचवी बार सरकार गठन का दावा पेश कर दिया। इससे पहले पटनायक को  सर्व सम्मति से पांचवीं बार बीजू जनता दल के विधायक दल का नेता चुना गया। बीजद को 146 विधानसभा सीटों से में 112 सीटें मिली हैं। 



राज भवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि  बीजद को मिले बहुमत से संतुष्ट होने के बाद, माननीय राज्यपाल ने नवीन पटनायक को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। लगातार पांचवीं बार बीजद विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पटनायक ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और उन्हें पार्टी के 112 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची सौंपी थी। वह 29 मई को रिकॉर्ड, लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 


ओडिशा में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में बीजद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 146 सीटों में से 112 पर जीत दर्ज की। उन्होंने राज्य में लोकसभा की 21 सीटों में से 12 पर जीत दर्ज की। दरअसल ओडिशा में 147 विधानसभा सीटें हैं लेकिन पत्कुरा सीट पर एक प्रत्याशी के निधन और फिर चक्रवात फोनी की वजह से दो बार चुनाव टाला जा चुका है।
 

Related Stories:

RELATED दिल्ली पहुंचे उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात