इंफोसिस के नारायणमूर्ति ने की मोदी सरकार की तारीफ, RBI से तनातनी पर रखी राय

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर पीएम पद पर देखने की उम्मीद रखने वालों में इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति भी शामिल हो गए हैं। नारायण मूर्ति ने पीएम मोदी की उनके द्वारा किए गए कामों और बदलावों की तारीफ की है। मूर्ति ने जीएसटी, देश की इकॉनमी को तेजी के बढ़ाने के लिए तारीफ की है। उन्होंने पीएम मोदी के साथ उनकी पूरी कैबिनेट की तारीफ की है। साथ ही कहा है कि भ्रष्टाचार भी काफी हद तक कम हुआ है।

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में मूर्ति ने कहा, 'मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत आर्थिक प्रगति वाली सरकार को ली़ड कर रहे हैं।' जीएसटी और दिवालियापन कानून सहित प्रमुख सुधारों पर मूर्ति ने कहा, ''हम हर चीज के लिए के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं, यह नौकरशाही का काम है।'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री होने के नाते आर्थिक विकास और अनुशासन पर ध्यान देना अच्छी बात है। इकॉनमी के लिए कंटीन्यूटी भी अच्छा है।

इंफोसिस के संस्थापक ने सरकार द्वारा विकास के बजाए स्टेच्यू और मंदिर पर कहा, यह उनके लिए चिंता की बात नहीं है। बीते दिनों मोदी सरकार और आरबीआई के बीच हुई तनातनी पर भी नारायण मूर्ति ने अपनी राय रखी। मूर्ति ने कहा कि आरबीआई और सरकार दोनों ही काम कर रहे हैं और दोनों ही इसका समाधान निकाल लेंगे।

बता दें कि बीते दिनों ही सरकार और रिजर्व बैंक के बीच विभिन्न मुद्दों पर जारी खींचतान के बीच गवर्नर उर्जित पटेल के पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की बात सामने आई थी। इस मुद्दे पर सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा था कि शुक्रवार को पटेल दिल्ली में थे और उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।

Related Stories:

RELATED अमेरिका में इंफोसिस के नए प्रौद्योगिकी, नवाचार केंद्र का उद्घाटन