मुरादाबाद सीट पर BJP प्रत्याशी को मिल सकती है जोरदार टक्कर, SP ने इस चेहरे पर खेला दांव

 

मुरादाबादःसत्रहवीं लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद सीट पर सपा-बसपा गठबंधन के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कड़ी टक्कर मिल सकती है। मुरादाबाद लोकसभा सीट को छोडकर संभल और रामपुर में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं।

मुरादाबाद में भाजपा ने मौजूदा सांसद कुंवर सर्वेश सिंह पर पुन: प्रत्याशी बना कर भरोसा जताया है, जबकि कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर के मुरादाबाद से चुनाव लडने से इंकार करने के बाद शायर इमरान प्रतापगढी को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी के रुप में पूर्व मंत्री कमाल अख्तर को मुरादाबाद सीट से चुनाव मैदान में उतारने की अटकलों पर स्थानीय विरोध को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने पूर्व महापौर डॉ. एस टी हसन पर दांव खेला है।

मुरादाबाद मंडल की तीनों सीटों रामपुर, संभल और मुरादाबाद में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा। मुरादाबाद में 19 लाख 41 हजार 200, संभल में लगभग 18 लाख 12 हजार 953 तथा रामपुर में लगभग 16 लाख 68 हजार 473 मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। तीनों लोकसभा सीटों पर निष्पक्ष, पारदर्शी मतदान कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।
 

Related Stories:

RELATED शिमला संसदीय सीट से जानिए किसको मिले कितने वोट