जेट एयरवेज को संकट से उबारने के लिए समाधान योजना पर काम कर रहे ऋणदाता: SBI

मुंबईः भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऋणदाता जेट एयरवेज की आर्थिक सेहत को लंबे समय तक सुधारने के लिए एक समाधान योजना पर विचार कर रहे हैं। इससे पहले वित्तीय संकट में फंसी निजी क्षेत्र की एयरलाइन जेट एयरवेज ने बुधवार को कहा था कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अन्य ऋणदाताओं तथा अन्य संबंधित पक्षों के साथ मिलकर उसके पुनरोद्धार के लिए एक वृहद योजना पर काम कर रहा है।

पूर्ण हवाई सेवा के दर्जे वाली एयरलाइन ने कहा था कि समाधान योजना में नई इक्विटी पूंजी डालने के साथ ही आगे निदेशक मंडल में बदलाव को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है। बकौल जेट एयरवेज वृहद समाधान योजना को लेकर संबद्ध पक्षधारकों के बीच बातचीत ‘सही तरीके से आगे बढ़ रही है।

उल्लेखनीय है कि जेट एयरवेज की आर्थिक सेहत चिंताजनक स्थिति में पहुंच गयी है और शेयर बाजार में एयरलाइन के शेयरों में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी है। एसबीआई ने बयान जारी कर कहा, हम कहना चाहते हैं कि ऋणदाता दबाव वाली परिसंपत्तियों की स्थिति सुधारने के लिए आरबीआई द्वारा तय रूपरेखा के अंतर्गत एक पुनर्गठन योजना पर विचार कर रहे हैं, जिससे कंपनी की स्थिति को लंबे समय तक के लिए ठीक किया जा सके। बैंक ने बयान में कहा है कि इस योजना को लागू करने के लिए ऋणदाताओं के बोर्ड की मंजूरी आवश्यक है।

Related Stories:

RELATED अनिल अंबानी की मदद करेगा SBI, अपना पैसा निकालने को उठाया यह कदम