ICJ में भारत ने कुछ यूं किया पाक को शर्मिंदा, वायरल हो गई तस्वीरें

द हेगःपुलवामा हमले को लेकर भारत- पाकिस्तान के बीच बढ़ा तनाव व गुस्सा द हेग में अंतर्राष्ट्रीय अदालत में सुनवाई के दौरान भी नजर आया। ICJ में भारत ने पाक को कुछ अलग अंदाज में शर्मिंदा किया। दरअसल सुनवाई से पहले पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव दीपक मित्तल के पास गए और उनसे हाथ मिलाना चाहा, लेकिन मित्तल ने उनसे हाथ नहीं मिलाया बल्कि उन्हें ‘हाथ जोड़कर' नमस्ते कर दिया।


उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। कहा जा रहा है कि पुलवामा हमले के रोष में ही मित्तल ने अनवर मंसूर से हाथ मिलाना उचित नहीं समझा। जबकि मित्तल ने पाक के विदेश दफ्तर के प्रवक्ता और दक्षिण एशिया एवं दक्षेस के महानिदेशक मोहम्मद फैसल को भी ‘हाथ जोड़कर' नमस्ते से ही अभिवादन किया । 

बता दें कि पाक की सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में जाधव को मौत की सजा सुनाई है । इससो पहले सोमवार को सुनवाई दौरान भारत ने कहा कि जाधव निर्दोष हैं। भारत जाधव को पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई सजा के खिलाफ मई 2017 में आईसीजे गया था। भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में अप्रैल 2017 में मौत की सजा सुनाई थी।

भारत का पक्ष रख रहे पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने कल अपनी दलील में कहा था कि जाधव के खिलाफ पाक के पास कोई ठोस सबूत नहीं हैं इसलिए जाधव को जल्द रिहा किया जाए।

Related Stories:

RELATED पाकिस्तान की भारत के खिलाफ नई साजिश का पर्दाफाश, मदद कर रहा चीन