वाल्मीकि बस्ती में अवैध निर्माण पर संयुक्त टीम की दबिश, लाखों की चोरीशुदा सामग्री जब्त

सुंदरनगर (नितेश सैनी): पिछले कुछ दिनों से डॉ. भीमराव अंबेदकर वाल्मीकि बस्ती बी..बी.एम.बी. कालोनी में सरकारी भूमि को खाली करवाने को लेकर स्थानीय बाशिंदों में हड़कंप मच गया है। ताजा घटनाक्रम में पुलिस, बी.बी.एम.बी., नगर परिषद व रैवन्यू अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए वाल्मीकि बस्ती में छापा मारा तो वहांं अवैध निर्माण करने के लिए रखी गई चोरीशुदा लाखों रुपए की सामग्री बरामद की गई है, जिसे बी.बी.एम.बी. अधिकारियों ने कब्जे में लिया और ट्रकों में भर ले गए। जब्त किए गए सामान में दरवाजे, खिड़कियां, एंगल, सरिया व सीमैंट के ब्लॉक इत्यादि सामान शामिल है। बताया जा रहा है यह सामान मिलीभगत कर बी.बी.एम.बी. के जर्जर हुए क्वार्टरों को तोडऩे के दौरान चोरी किया गया था। वहीं नगर परिषद, बी.बी.एम.बी. व रैवन्यू अधिकारियो ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और अवैध कब्जों की रिपोर्ट तैयार की।

अवैध निर्माण पर नहीं हो रही ठोस कर्रावाई

वाल्मीकि समाज सुधार समिति के प्रधान राजेश्वर पहलवाल ने आरोप लगाया है कि बाल्मीकि बस्ती में अधिकतर लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं और अब बी.बी.एम.बी. द्वारा चारदीवारी के निर्माण के दौरान लोगों ने अतिरिक्त अवैध कंस्ट्रक्शन शुरू कर दी है। पुलिस, प्रसाशन, नगर परिषद व बी.बी.एम.बी. को बार-बार शिकायत की जा रही है लेकिन कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।

सूचना मिलने पर संयुक्त टीम ने की कार्रवाई

पार्षद नगर परिषद सुंदरनगर रक्षा देवी ने कहा की लड़ाई-झगड़े व अवैध कब्जों को लेकर सूचना मिली थी, जिस पर एक संयुक्त टीम ने वाल्मीकि बस्ती का निरीक्षण किया है। बी.बी.एम.बी. अधिकरियों द्वारा सामान भी कब्जे में लिया गया है। बी.एस.एल. थाना सुंदरनगर के एस.एच.ओ. कमलकांत ने बताया कि वाल्मीकि बस्ती में तनाव को लेकर स्थानीय पार्षद द्वारा पुलिस को सूचित किया गया था, जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई है।

Related Stories:

RELATED मल्टीपार्किंग के निर्माण में सीवरेज की लीकेज डाल रही अड़ंगा