Jet Airways: केबिन क्रू मेंबर की गलती, बीच हवा में यात्रियों की नाक-कान से निकलने लगा खून

मुंबईः मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में आज बड़ा हादसा होने से टल गया। फ्लाइट में करीब 166 यात्री सवार थे। क्रू मेंबर्स की एक गलती के चलते फ्लाइट को मुंबई वापस लैंड करना पड़ा। वहीं इस मामले में डीजीसीए ने बताया कि एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) ने जांच शुरू कर दी है। जेट एयरवेज ने पूरे मामले पर बयान जारी कर खेद जताया है। बता दें कि क्रू मेंबर केबिन का प्रेशर स्विच मेंटेन करना भूल गए, जिसके चलते यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा और कइयों के तो सिर में दर्द शुरू हो गया। सभी यात्रियों का इलाज मुंबई के एयरपोर्ट पर ही चल रहा है।

इस हादसे में करीब 30 यात्रियों की हालत खराब हुई। वहीं दूसरे यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से जयपुर रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि जिस दौरान फ्लाइट वापिस हुई तब विमान करीब 14000 फीट की ऊंचाई पर था। यह यात्रियों की जान के साथ बहुत बड़ा रिस्क था।

जेट एयरेवज की B737 की 9W 697 फ्लाइट ने मुंबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी ही थी कि यात्रियों को सिर दर्द और खून निकलने जैसी शिकायत होने लगी। जब चेक किया गया तो पाया कि केबिन क्रू वो स्विच ऑन करना भूल गया, जिससे विमान में ऑक्सीजन का लेवल मेंटेन होता है। इससे यह हादसा हुआ। इस हादसे के बाद जेट एयरवेज ने क्रू-मेंबर्स को रोस्टर से हटा दिया है।

Related Stories:

RELATED जेट एयरवेज ने की सेल की घोषणा, किराए में 30% तक की छूट