RSS नेताओं पर हमले की साजिश नाकाम, ISI के 3 शार्प शूटर गिरफ्तार

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने दक्षिण भारत के सामाजिक और धार्मिक संगठन के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने की योजना बना रहे एक विदेशी नागरिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 



पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा )प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार किये गए लोगों की पहचान अफगानिस्तान के नागरिक वली मोहम्मद सा वाईफी और शेख रियाजुद्दीन उर्फ राजा तथा मोहतशिम सीएम उर्फ तस्लीम के रूप में हुई है। सूत्रों के अनुसार इनमें से एक आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गुलाम रसूल पट्टी का आदमी है। 


शुरुआती जांच और पूछताछ में पता चला है कि इन शूटर्स के निशाने पर दक्षिण भारत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई नेता थे। उनका मकसद गणतंत्र दिवस से पहले देश में दंगे फैलाना था। इसके लिए वली मोहम्मद को खासतौर से ट्रेनिंग देकर काबुल से भारत भेजा गया था। रसूल खान गुजरात का रहने वाला है और वहां हुए 2002 में दंगों के बाद फरार हो गया था। अब वह आरएसएस नेताओं की हत्या की साजिश रच देश का माहौल बिगाड़ने चाहता था। 


गौरतलब है​ कि 4 महीने पहले भारतीय एजेंसी ने एक फोन कॉल इंटरसेप्ट किया था, जिसमें दक्षिण भारत के कई इलाकों में आरएसएस से जुड़े प्रचारकों को मारने की बात की जा रही थी। यह जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने तफ्तीश शुरू की और रॉ की मदद से एक संदिग्ध को केरल और दो को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। 

Related Stories:

RELATED पुलवामा अटैक: यहां देखें हमले में शहीद हुए जवानों की पूरी लिस्ट