5 माह बाद रोहतांग दर्रे पर दौड़ीं HRTC की बसें, DC लाहौल ने दिखाई हरी झंडी

मनाली: रोहतांग दर्रे के बहाल होते ही बुधवार से लाहौल-स्पीति के लिए बस सेवा भी शुरू कर दी गई है। एच.आर.टी.सी. केलांग डिपो ने कुल्लू व मनाली से एक-एक बस जहां लाहौल के लिए चलाई है, वहीं केलांग से भी 2 बसों को कुल्लू व मनाली के लिए चलाया गया है। बुधवार सुबह डी.सी. लाहौल-स्पीति अश्विनी कुमार चौधरी ने बस को हरी झंडी दिखाकर केलांग से कुल्लू के लिए रवाना किया। 5 माह बाद एच.आर.टी.सी. द्वारा लाहौल के लिए बस सेवा शुरू करने से जहां लोगों ने राहत की सांस ली है वहीं अब लोगों को टैक्सियों का भारी-भरकम किराया खर्च कर लाहौल नहीं पहुंचना पड़ेगा।

निगम ने सोमवार को दर्रे पर किया था बस का ट्रायल

एच.आर.टी.सी. के केलांग डिपो के आर.एम. मंगल चंद मनेपा का कहना है कि रोहतांग दर्रे के बहाल होते ही जहां निगम ने बस का ट्रायल सोमवार को दर्रे पर किया था, वहीं ट्रायल सफल होने के बाद यह निर्णय लिया गया था कि बुधवार को केलांग-कुल्लू रूट पर बस सेवा को बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह जहां 2 बसों को कुल्लू व मनाली से केलांग के लिए भेजा गया, वहीं केलांग से भी 2 बसों को कुल्लू व मनाली के लिए भेजा गया।

रोहतांग दर्रा पार कर कुल्लू व लाहौल पहुंची बसें

उन्होंने बताया कि सभी बसें आसानी से रोहतांग दर्रा पार कर कुल्लू व लाहौल पहुंच गई हैं। उन्होंने बताया कि रोहतांग दर्रे के बहाल होने के बाद लोग यह इंतजार कर रहे थे कि कब एच.आर.टी.सी. की बस सेवा लाहौल के लिए शुरू होगी। उन्होंने बताया कि निगम ने बिना समय गंवाए जहां लाहौल के लिए बस सेवा शुरू कर दी है वहीं लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में लाहौल के अन्य क्षेत्रों से भी कुल्लू के लिए बसों को चलाया जाएगा।  

Related Stories:

RELATED बिना परमिट सड़क पर दौड़ रहीं 11 निजी Volvo बसें पकड़ीं