इस होली कर लें ये काम, हर इच्छा हो जाएगी पूरी

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वेदों और ग्रंथों के अनुसार तंत्र और मंत्र सब भगवान शिव की ही देन है, उनमें से एक है शाबर मंत्र। परंतु आपको बता दें कि जिन मंत्रों का आज के समय में उपयोग किया जा रहा है वो शाबर मंत्रों का विकसित रूप हैं। कहा जाता है कि शाबर मंत्रो में जो शब्द इस्तेमाल किए जाते हैं वो हमारी रोज़ की भाषा में इस्तेमाल होने वाले ही शब्द हैं।


ज्योतिष के अनुसार शाबर मंत्र का उच्चारण बहुत सरल होता है। परंतु ये मंत्र शक्तिशाली अधिक होते हैं। इसमें ये भी कहा गया है कि अगर इन शाबर मंत्रों का जाप होली के दिन किया जाए तो ये बहुत फलदायक होता है। इन मंत्रों की सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि इन्हें विद्वानों तो पढ़ ही सकते हैं बल्कि अनपढ़ भी इनका जाप करके इन्हें सिद्ध कर सकते हैं। तो अगर आप भी अपनी नौकरी में तरक्की, व्यापार में वृद्धि, या फिर अपार धन पाने की कामना रखते हैं तो इस होली के दिन आगे बताए जाने वाले कुछ मंत्रों का जाप ज़रूर कर लें।

ज्योतिष के अनुसार होली के दिन इनमें से कोई भी एक मंत्र का जाप मनचाही मनोकामना की पूर्ति के लिए कर सकते हैं।  

होली की रात में निम्न मंत्र का 21 माला जप करने पर ये सिद्धि हो जाता है। इसके शुभ प्रभाव से व्यापार में आश्चर्यजनक रूप से वृद्धि होती है।


मंत्र-
भंवर वीर! तू चेला मेरा। खोल दुकान कहा कर मेरा

उठे जो डंडी, बिके जो माल भंवर की सौ नहीं जाए।।

इस मंत्र का 17 माला जप करें और जाप के बाद गाय के घी, दुर्वा और पुष्प से 108 आहुतियां देने पर अपार धन की प्राप्ति होती है।


मंत्र-
कुबेर त्वं धनाशीश, गृहे ते कमला स्थिता,

ता देवी प्रशमांशु त्वं पद गृहे ते नमो नमः ।।

नीचे दिए गए मंत्र का कमलगट्टे की माला से 11 माला जप करने से  जिस भी चीज़ की कामना हो वो मिल जाती है।


मंत्र-
ॐ ह्रीं क्लीं क्रौं ओम् घंटाकर्ण महावीर !

लक्ष्मीं पूरम पूरम सुख सौभाग्यं कुरू कुरू स्वाहा ।

कई जन्मों के पापों से मुक्ति पाने के लिए होली के दिन नीचे बताए गए मंत्र की 11 माला करें।


मंत्र-
आए देवि दक्षिणी ! तिन वर्ण की लक्ष्मी, गे लक्ष्मी ब्रह्मा के मात्र रिद्ध सिद्ध हमारे हाथ । आव लक्ष्मी कर जाप, जन्म जन्म के हर पाप ।

पुराने अन्नपूर्ण, घ्रीत पुरावे महेश। नीलेश्वर के नेउंता दिन्हा। दस पावे पंच दृय होय जय । दोहाई सिद्ध पुरूष काहा, लक्ष्मी काहा।।
यहां मिलेगी होली से जुड़ी हर जानकारी (VIDEO)

 

Related Stories:

RELATED चैत्र नवरात्रि: राशि अनुसार कर लें ये काम, होगी हर इच्छा पूरी