हिम आंचल शैफ प्रतियोगिता में रीना डांगा ने मारी बाजी, हासिल किया Gold Medal (Video)

शिमला (योगराज): 2 दिन तक शिमला में चली शेफ प्रतियोगिता में हिमाचल के पारंपरिक व्यंजनों की खासी महक देखी गई। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग और हिम आंचल शेफ एसोसिएशन द्वारा पहली बार वार्षिक हिमाचली कलनरी चैलेंज का आयोजन शिमला के होटल हॉलिडे होम में किया गया। जिसमें होम शैफ, छात्र शैफ और प्रोफेशनल शैफ प्रतियोगिता और एक सेमिनार का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में हिमाचल के पारंपरिक व्यंजनों सहित बेकरी, लाइव केक डेकोरेशन, प्लेटिड डेजर्ट, थ्रिकोज मील और मॉकटेल आदि आठ तरह की कैटागिरी शामिल की गई।

इसमें विजेताओं को अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह ने स्वर्ण, रजत, कांस्य पदक और मेरिट सर्टिफिकेट दिए गए। हिम आंचल शैफ एसोसिएशन के अध्यक्ष नंद लाल शर्मा ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता का पहली बार आयोजन किया है। प्रतियोगिता में बहुत लोगों ने रुचि दिखाई है और अगले वर्ष भी इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

प्रतियोगिता को आयोजित करने का मकसद प्रदेश के पारंपरिक व्यंजनों और संस्कृति को प्रमोट करना है। वहीं प्रतियोगिता के ज्यूरी मेम्बर ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से जहां लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। वहीं आगे चल कर स्वरोजगार के रूप में भी वे इसे अपनाकर कर अपना व्यवसाय भी बना सकते हैं। प्रतियोगिता में पारंपरिक व्यंजन में होटल होलीडे होम नेे श्रेष्ठ स्थान हासिल किया है। होम शेफ कैटागिरी में शिमला की गृहणी रीना डांगी ने गोल्ड मेडल हासिल किया।










 

Related Stories:

RELATED गोल्ड मेडल जीतने वाली हीमा दास फर्स्ट डिवीजन में पास की 12वीं की परीक्षा