सौतेला पिता करता था रेप, पीड़िता को हो सकती है 20 साल जेल

सैन सल्वाडोरः दक्षिण अमेरिकी देश अल साल्वाडोर में सालों तक अपने सौतेले पिता द्वारा रेप की शिकार हुई लड़की इमेल्डा कोर्टेज अब एक नए भय से गुजर रही हैं। इमेल्डा कोर्टेज पर आरोप है कि वह गर्भपात कराने की कोशिश कर रही थी  जिसके जुर्म में कोर्ट उन्हें 20 साल तक की सजा सुना सकता है।  साउथ अमेरिकी इस देश में गर्भपात गैरकानूनी अपराध है। ला पेज शहर की 20 साल की इमेल्डा कोर्टेज का 70 साल का सौतेले पिता 12 साल की उम्र से उसकायौन शोषण कर रहा था। इसी  के चलते वह पिछले साल प्रेग्नेंट हो गई, पर उसे इसका पता नहीं चला। मामले का खुलासा तब हुआ जब उसे दर्द के साथ भयानक ब्लीडिंग होने लगी और घबराई मां पड़ोसियों की मदद से उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंची। 

हॉस्पिटल पहुंचते ही इमेल्डा प्रेग्नेंसी को लेकर सवालों के घेरे में आ गई। उस पर बच्चों को जान से मारने और अबॉर्शन कराने के आरोप लगने लगे।  पीड़िता ने पुलिस को बताया कि, उसने घर में एक बच्चे को जन्म दिया है, और वह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके बावजूद भी पुलिस ने उसे आरोपी बना दिया है। इस मामले को लेकर डिफेंस वकील अलेजैंड्रो रोमेरो ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि, उनके क्लाइंट को अपनी दो साल की बच्ची के अच्छे स्वास्थ्य के लिए जेल से छोड़ दिया जाना चाहिए।

 बता दे अल साल्वाडोर में 25 में से एक महिला गर्भपात कानून के तहत जेल की सजा काट रही हैं। लड़की का सौतेला पिता फिलहाल जेल में है डीएनए टेस्ट होने के बाद  इस मामले में पाब्लो को भी आरोपी बनाया गया है। लड़की का सौतेला पिता फिलहाल जेल में है। गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉस्पिटल में एडमिट होने के दौरान सौतेला पिता इमेल्डा को रिपोर्ट न करने के लिए धमकाने भी आया था। ये बात दूसरे मरीजों और नर्स ने सुनी थी और इस बारे में पुलिस को भी बताया था। इस मामले क्रिमिनल ट्रायल सोमवार से शुरू हो गया है और इसी हफ्ते सजा सुनाई जा सकती है। 

Related Stories:

RELATED सौतेले पिता पर बेटी से छेड़छाड़ के आरोप