#MeToo की तर्ज पर इमरान हाशमी ने चलाया #EduToo अभियान, खुलेगी इनकी पोल

नई दिल्ली। अभिनेता इमरान हाशमी ने हाल ही में ट्वीट कर के एक ऐसा अभियान शुरु किया है जिसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है। हाल ही में बॉलीवुड में तहलका मचाने वाले #मीटू अभियान की तरह ही सोशल मीडिया पर इमरान #ईडीयूटू अभियान लेकर आए हैं। इस अभियान के तहत इमरान शिक्षण संस्थानों में होने वाली धांधली को उजागर करने के लिए शुरु किया है। अभिनेता इमरान हाशमी ने उन सभी पीड़ितों से आगे आने को कहा है जो कभी न कभी शिक्षण संस्थानों में प्रवेश को लेकर या परिक्षा में पास करने को लेकर धांधली का शिकार हुए हैं।

 

इमरान ने अपील की कि पीड़ित छात्र-छात्रा या उनके अभिभावक #ईडीयूटू अभियान के तहत अपनी कहानी लोगों के सामने आएं और जो भी दोषी हैं उसका नाम भी उजागर करें। इमरान ने आगे कहा कि, पीड़ित छात्र या छात्रा ट्विटर पर #EduToo का प्रयोग कर के अपनी बात कह सकते हैं। पीड़ितों की पूरी मदद की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ एक्शन भी लिया जाएगा।  इसके अलावा इमरान ने मीडिया और कानून एवं व्यवस्था से भी उम्मीद जताई है कि वह भी इस अभियान को कारगर बनाने में मदद करेंगे और आरोपियों को सजा दिलाने में पीड़ितों की मदद करेंगे ताकि इस धांधली पर रोक लगाई जा सके। गौरतलब है कि शिक्षण संस्थानों में हो रही धांधली पर इमरान की फिल्म 'वाय चीट इंडिया' 18 जनवरी को रिलीज हो रही है, उनके इस अभियान को भी इसी फिल्म से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

वहीं, फिल्म के ट्रेलर की बात करें तो लोगों की तरफ से इसे पॉजिटिव रिस्पांस मिला है। यूं तो बॉलीवुड में एजुकेशन पर कई फिल्में बनी हैं और हर फिल्म को अच्छा रिस्पॉस भी मिला है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि एक लड़का जो पढ़ाई करता है, वो कैसे पढ़ाई के दवाब में आ जाता है और फिर गलत चक्करों में पड़ कर लाइफ को बर्बाद करता है। अब इस एजुकेशन सिस्टम को एक बार फिर से पर्दे पर एक्टर इमरान हाशमी लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म के जरिए इमरान कई समय के बाद अपने फैंस के बीच लौट रहे हैं। वहीं इस फिल्म का ट्रेलर काफी जबरदस्त है। फिल्म में इमरान हाशमी भ्रष्ट टीचर की भूमिका निभा रहे हैं जोकि बच्चों के भविष्य के साथ घपलेबाजी कर रहे हैं।

 

फिल्म में इमरान हाशमी के साथ श्रेया धनवंतरी मुख्य भूमिका में नजर आ रही हैं। 'चीट इंडिया' की कहानी ऐसी है, जो आम लोगो की जिंदगी से जुड़ी हुई है और आए दिन किसी ना किसी को ऐसी समस्या से जुझना पड़ता है।  फिल्म अगले साल 25 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे रही है।

Related Stories:

RELATED रेल लाइनों के किनारे मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका