नींबू के ये उपाय रातों रात आपकी किस्मत चमकाए

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
सुख और दुख जीवन के दो अहम पहलू हैं। क्योंकि अगर जीवन में दुख है तो किसी न किसी समय सुख भी जरूर आएगा। समय चाहे अच्छा हो या बुरा ज्यादा देर तक स्थिर नहीं रहता है। अगर लाइफ में परेशानी आती है तो भगवान उसके साथ हल भी जरूर देता है। जब व्यक्ति का जीवन खुशियों से भरपूर रहता है तो उसको किसी बात की चिंता नहीं होती है परंतु जैसे ही उसके जीवन में परेशानियां आने लगती है तो वह काफी विचलित हो उठता है और अपने सभी कष्टों से छुटकारा पाने के लिए बहुत से उपाय करता है।


अगर देखा जाए तो ज्योतिष में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाकर आप अपने जीवन की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। उन्हीं उपायों में से एक होता है नींबू का उपाय। कहते हैं कि अगर नींबू का इस्तेमाल किया जाए तो इससे हमें स्वास्थ्य संबंधित बहुत से लाभ मिलते हैं और इसके साथ नींबू आपके बुरे भाग्य को भी दूर कर सकता है व इसके साथ आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में सहायता करता है। 

अक्सर ये बात देखने और सुनने में आती है कि नींबू का प्रयोग तांत्रिक कामों में किया जाता है। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सात्विक उपायों में भी इसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में चल रही परेशानी को दूर भगा पाएंगे।  

कई बार व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिलता है और वह अपने जीवन में निराश हो जाता है। लेकिन अब नाराज़ होने की जरूरत नहीं है, आप नींबू से जुड़े इस उपाय को अपना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले हनुमान मंदिर में जाएं औक साथ में एक नींबू और 4 लौंग जरूर लें। जब मंदिर पहुंचे तो उस नींबू पर 4 लौंग लगाा दें और फिर हनुमान जी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और सफलता के लिए उनसे प्रार्थना करें। उसके वही नींबू लें और अपना काम शुरु करें। कहते हैं ऐसा करने से आपके सफलता के चासेंस ज्यादा बढ़ जाते हैं।

अगर आपको अपनी किस्मत का साथ नहीं मिल पा रहा है तो आप नींबू का यह उपाय कर सकते हैं। आप एक नींबू लीजिए और उसको अपने सिर के ऊपर से सात बार वारकर उसको दो भागों में काट लीजिए, बाएं हाथ का टुकड़ा आप दाएं तरफ फेंक दीजिए और दाएं हाथ का टुकड़ा बाई तरफ फेंक दीजिए। ऐसा माना जाता है कि इससे आपके भाग्य में जो भी दोष उत्पन्न हो रहे हैं वह दूर होते हैं। इसके साथ ही इंसान को मनचाही सफलता हाथ लगती है। 

Related Stories:

RELATED फतेह की सलामती के लिए आगे आया Pollywood, दुआओं  का दौर जारी