रायबरेली में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल का लिया जायजा, दिए ये निर्देश

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले मे प्रशासन ने मतगणना के मद्देनजर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर लीं हैं और मतगणना स्थल पर सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद के लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना कार्य को सकुशल, शांतिपूर्वक व फुलफ्रूप व्यवस्था के बीच सम्पन्न कराने के उद्देश्य से गोरा बाजार स्थित आईटीआई प्रांगण मतगणना स्थल का बुधवार को जायजा लिया। यहां पर 6 विधानसभाओं के मतगणना कार्य किया जाना है।

निरीक्षण के बाद उन्होंने निर्देश दिए कि मतगणना में अब बहुत कम समय शेष बचा है, अत: एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी आईटीआई प्रांगण मतगणना स्थल का निरीक्षण कर जो कुछ थोड़ी बहुत कमी रह गई है उसे चाक चौबंद करा ले। कंट्रोल रूम एनआईसी, मीडिया सेंटर, मतगणना हॉल आदि की सभी व्यवस्थाओं को पूरा करा ले। मतगणना स्थल पर यह भी सुनिश्चित कर ले कि इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ ही पान, बीड़ी, सिगरेट व मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। प्रत्याशियों, एजेंटों, मीडियाकर्मी आदि को बता दें कि वह वह 23 मई को मतगणना स्थल पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, मोबाइल, कम्प्यूटर आदि न लाए। मधुमेह, हाईपर टेंशन आदि जीवन रक्षक दवाई को लाया जा सकता है। उन्होंने एजेंटों, प्रत्याशी तथा मतगणनाकार्मिक तथा मीडिया बंधुओं से अपेक्षा की है कि वह 23 मई को मोबाइल आदि न लाए।

एडीएम एफआर ने जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में 6 विधानसभाओं की होने वाले मतगणना हॉल स्ट्रांग रूम 14-14 लगी टेबिल व कुर्सिया, पर्दे, आरओ टेबिल, एजेंट स्थल आदि का बारीकी के साथ निरीक्षण किया और उचित दिशा निर्देश उपस्थित निर्वाचन व्यवस्था कर्मियों को दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना परिसर को साफ-सफाई आदि को भी बेहतर कर लिया जाए। विद्युत, पानी, शौचालय आदि की उचित व्यवस्था रहें।
 

Related Stories:

RELATED मतदाताओं का शुक्रिया अदा करने रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी, प्रियंका भी हैं साथ