पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना आज (पढ़े 11 दिसंबर की बड़ी खबरें)

नई दिल्ली/जालंधर डेस्कः अगले लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना मंगलवार सुबह से शुरू होगी और दोपहर बाद यह साफ हो जायेगा कि जनता भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में से किसके साथ है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों की मतगणना आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू होगी। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है। तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति और मिजोरम में कांग्रेस सत्तारूढ़ है। राजस्थान और तेलंगाना में सबसे अंत में गत शुक्रवार को मतदान हुआ था जबकि तीन राज्यों में इससे पहले ही चुनाव करा लिये गये थे।



शीतकालीन सत्र आज से शुरू
11 दिसंबर से मोदी सरकार के अंतिम शीतकालीन सत्र की शुरुआत होगी। इस दौरान सरकार का प्रयास होगा, कि लंबित पड़े बिलों पर आम सहमति बनाकर उन्हें पास कराया जाए। वहीं विपक्षी दलों ने सरकार को घेरने की पूरी रणनीति बना ली है। विपक्ष मोदी सरकार को आरबीआई स्वायतत्ता, उर्जित पटेल इस्तीफा और राफेल डील जैसे अहम मुद्दों को लेकर घेरने का प्रयास करेगा। देखा जाए तो शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार होने वाला है।

अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर सीबीआई मिशेल से करेगी पूछताछ
अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीबीआई आज आरोपी बिचौलिए से पूछताछ कर सकती है। सीबीआई ने क्रिश्चियन मिशेल को सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद मिशेल को पांच दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया।

 

भीमा कोरेगांव की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
भीमा कोरेगांव मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। इससे पहले कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए महाराष्ट्र सरकार से चार्जशीट फाइल करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से कहा था कि 8 दिसंबर तक चार्जशीट का अंग्रेजी में अनुवाद कर अदालत में पेश करें।

 

भारत-चीन के बीच सैन्य अभ्यास
एक साल के अंतराल के बाद भारत और चीन का संयुक्त सैन्य अभ्यास आज शुरू होगा। संयुक्त सैन्य अभ्यास चीन के सिचुआन प्रांत के चेंकदू में होगा और 23 दिसंबर तक चलेगा। चीनी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।



खेल
फुटबॉल : हीरो आई-लीग फुटबाल टूर्नमैंट-2018



फुटबॉल :  पुणे बनाम गोवा (आई.एस.एल.-2018)
कबड्डी : प्रो कबड्डी लीग टूर्नामैंट-2018
 

Related Stories:

RELATED मतगणना के दौरान बैलेट पेपर का बंडल लेकर भाग जाने से क्षुब्ध लोगों ने किया प्रदर्शन