भाजपा गुजरात में सभी 26 लोकसभा सीट बरकरार रखेगी: माथुर

गांधीनगरःभाजपा ने बुधवार को यह विश्वास जताया कि वह इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 26 सीटों को बरकरार रखेंगी। उसने 2014 में यह कारनामा दिखाया था। गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रभारी ओमप्रकाश माथुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में इस उपलब्धि को फिर से दोहराने के लिए चुनाव तैयारियां पहले से ही शुरू कर ली गयी हैं।


उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा प्रत्येक चुनाव को एक चुनौती के तौर पर लेती है। जब हमने कहा था कि 2014 के चुनावों में भाजपा सभी 26 सीटें जीतेगी तो किसी ने हम पर विश्वास नहीं किया था।’’ माथुर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘किन्तु, हमने (गुजरात में) सभी सीटें जीतीं। इस समय भी हम पूरी तरह से आश्वास्त हैं कि भाजपा सभी 26 लोकसभा सीटों को जीतेगी।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा की गुजरात इकाई ने 2014 के आम चुनावों को जीतने के फौरन बाद ही 2019 के चुनावों की तैयारी शुरू कर दी थी।

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि हमने 50 हजार मतदान केन्द्रों को क्षेत्रों में बांट कर मतदाताओं से सम्पर्क प्रारंभ कर दिया है। माथुर ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान गुजरात में भाजपा प्रशासन द्वारा मोदी नीत सरकार के विकास कार्यों की उपलब्धियों को उजागर किया जाएगा। पिछले माह गुजरात में भाजपा का चुनाव प्रभारी बनाये जाने के बाद माथुर पहली बार राज्य में आये हैं।

Related Stories:

RELATED बारामती समेत 43 लोकसभा सीट पर भाजपा चुनाव जीतेगी: फडनवीस