अरुणाचल प्रदेश में आतंकी हमला, विधायक समेत 11 लोगों की मौत

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) विधायक तिरोंग अबो सहित 11 लोगों की एक आंतकी हमले में मौत हो गई। आरोप है कि नागा आतंकियों के गुट माने जाने वाले एनएससीएन ने विधायक और उनके समर्थकों की हत्या की है। इस आतंकी हमले में विधायक का पीएसओ भी गंभीर तौर पर घायल हुआ है और उसकी स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है।
यह हमला मंगलवार को संदिग्ध (नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड) के आतंकियों द्वारा किए जाने की आशंका है। फिलहाल मौके पर पहुंच कर पुलिस मामलें की जांच में जुटी हुई है। अबो अरुणाचल प्रदेश की खोंसा-पश्चिम सीट से विधायक हैं। 

मेघालय के सीएम ने की हमले की निंदा
वहीं मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने हमले की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कारवाई की मांग की है। कोनराड संगमा ने कहा कि अरुणाचल के विधायक तिरोंग अबो और उनके परिवार की मौत की खबर से एनपीपी बेहद स्तब्ध और दुखी है। हम इस हमले की निंदा करते हैं और गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पीएम मोदी से ऐसे हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।

सर्च आपरेशन शुरू
ये घटना तिरअप जिले के खोनसा इलाकें में हुई है। जिसमें आतंकियों ने विधायक की हत्या की है। तिरोंग आबो खोनसा से एनपीपी के विधायक हैं।  विधायक और उनसे समर्थकों की आज सुबह 11 बजे के करीब हत्या की गयी। इस बीच पुलिस के आला अफसर और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और आतंकियों की धड़पकड़ के लिए सर्च आपरेशन शुरू कर दिया गया है। 

Related Stories:

RELATED 9 दिन बाद अरुणाचल प्रदेश के लिपो में दिखा लापता विमान AN-32 का मलबा