डॉबर से लेकर पतंजलि तक को टक्कर देने की तैयारी में अमूल, देशभर में बेचेगी फलों का जूस

नई दिल्लीः अपने मिल्क प्रोडक्ट्स के भारत के हर घर में जाना जाने वाला अमूल अब पेप्सिको, डॉबर, आईटीसी और पतंजलि को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। दूध उत्पादों के बाद अमूल अब फलों के जूस को भी बाजार में उतारने जा रही है। अमूल ब्रांड का जूस 'ट्रू' नाम से लांन्च होने वाला है। यह प्रोडक्ट फरवरी महीने के अंत तक या इस पखवाड़े तक लॉन्च हो जाएगा।

11 हजार करोड़ का है भारत का जूस बाजार
मौजूदा समय में भारत में फल के जूस का बाजार 11 हजार करोड़ का है। अमूल के प्रोडक्ट का प्रचार फ्रूट न्यूट्रिशन ड्रिंक के तौर पर किया जाएगा। 200 एमल पैक का दाम 10 रुपए होगा। लॉन्चिंग के दूसरे चरण में इसका ट्रेट्रा पैक भी लॉन्च किया जाएगा। इस दौरान सेब, लिची, आम, संतरा वाले जूस 'ट्रू' के नाम से लॉन्च किए जाएंगे। बाजार में इस समय आईटीसी का बी नेचुरल, डाबर का रियल, पेप्सिको का ट्रॉपिकाना और बाबा रामदेव की पतंजलि के प्रॉडक्ट्स ही बिकते हैं।

गौरतलब है कि अमूल दुग्ध उत्पाद के क्षेत्र में बड़ा नाम है। अमूल कूल, अमूल कैफे अमूल लस्सी इसके मशहूर प्रोडक्ट्स हैं। पेयपदार्थ के क्षेत्र में कंपनी अपना नाम और बढ़ाने के मसकद से यह कदम उठा रही है। अमूल के यह उत्पाद गांधीनगर औैर गोधरा में बनाए जा सकते हैं। अमूल घर-घर में डेयरी उत्पाद का बड़ा नाम है। बटर के प्रचार के लिए अमूल गर्ल की ताजा मुद्दों पर मजाकिया अंदाज वाले पंच भी काफी मशहूर हैं। बता दें कि अमूल की स्थापना 1946 में की गई थी। भारत को डेयरी उत्पादन के क्षेत्र में विश्व में बड़ा बनाने और देश में वाइट रेवोल्यूशन का श्रेय भी अमूल को ही जाता है।

 


 

Related Stories:

RELATED अमूल एजेंसी के कर्मचारियों से दिन दहाड़े लूट, तमंचे के बल पर 10 लाख रुपए लेकर फरार