ट्रंप ने दी PM मोदी को जीत की बधाई, अमेरिका ने माना- भारत का चुनाव विश्व के लिए प्रेरणा

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2019 में जीत के लिए शुभकामनाएं दी। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। उन्होंने ट्वीट किया,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा को बड़ी चुनावी जीत के लिए शुभकामनाएं। 

प्रधानमंत्री मोदी की वापसी से भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। मैं हमारे महत्वपूर्ण काम जारी रखने का इच्छुक हूं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार ' प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र में पुन: सत्तासीन होने जा रही है। 

भारत का चुनाव विश्व के लिए प्रेरणा है: अमेरिका 
अमेरिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुन: निर्वाचित होने पर बधाई देते हुए कहा है कि भारत में हाल में सम्पन्न हुए आम चुनाव विश्व भर के लोगों के लिए प्रेरणा हैं। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने ट्वी किया, अमेरिका के सहयोगी एवं मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के संसदीय चुनाव में पार्टी की जीत पर बधाई। उन्होंने कहा, यह लोकतंत्र में भारत के लोगों की प्रतिबद्धता का जबरदस्त प्रदर्शन है। हम सुरक्षित एवं और समृद्ध क्षेत्र के लिए भारत के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भी प्रधानमंत्री को ट्विटर पर बधाई दी, भारत के चुनाव में नरेंद्र मोदी एवं राजग को जीत के लिए और ऐतिहासिक संख्या में मतदान के लिए भारतीय लोगों को बधाई। भारत का चुनाव विश्वभर के लोगों के लिए प्रेरणा।

Related Stories:

RELATED मोदी-ट्रंप मुलाकात के पहले पोम्पिओ भारत की यात्रा करेंगे