पंजाब के सभी ए.टी.एम्स की होगी फिजिकल वैरीफिकेशन, पढ़े पूरी खबर

पटियाला(बलजिन्द्र):कैश लोडरों द्वारा ही ए.टी.एम. तोडऩे का मामला सामने आने के बाद कैश मैनेजमैंट सिस्टम मुंबई (सी.एम.एस.) और फाइनांशियल सॉफ्टवेयर एंड सर्विस लिमिटेड चेन्नई के अधिकारियों की टीम पटियाला पहुंच गई और उन्होंने एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू के साथ बातचीत की। 

एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू उनको तोड़े गए ए.टी.एम. वाली जगह पर लेकर गए और टीम को पूरी जानकारी दी गई। एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि उनकी तरफ से डी.जी.पी. पंजाब के द्वारा सभी बैंकों को लिखा जा चुका है कि पंजाब के समूचे ए.टी.एम्स की फिजिकल वैरीफिकेशन करनी जरूरी है क्योंकि यह तो एक मामला था जबकि जो कंपनी के ये मुलाजिम हैं, उनकी तरफ से ही बाकी ए.टी.एम्स में भी कैश लोड किया जाता है। ऐसे में पूरे पंजाब के ए.टी.एम्स की बैंकों की तरफ से फिजिकल वैरीफिकेशन करवानी जरूरी है, जिससे सच्चाई सामने आ सके। 

दूसरी तरफ आज दिन भर पटियाला पुलिस ने गिरफ्तार किए गए 5 लोगों से विस्तार के साथ पूछताछ की। एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि वह पिछले काफी समय से बैंकों को अलर्ट करते आ रहे हैं कि वे बढिय़ा कैमरे सही दिशा में लगाएं। जिस तरह ए.टी.एम. मशीनों की हालत पाई गई, उनमें सुधार करना बड़ी जरूरत है क्योंकि जो ए.टी.एम्स टूटे हैं, उनमें न तो बढिय़ा कैमरे थे और न बढिय़ा अलार्म सिस्टम था, जिस कारण किसी भी शरारती तत्वों को ए.टी.एम. को तोडऩे में आसानी हो सकती है। इसलिए आधुनिक ए.टी.एम. मशीनों को लगाना बहुत जरूरी है।

Related Stories:

RELATED पंजाब में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान