खेल-खेल में 10 साल के मासूम के साथ हुआ दर्दनाक हादसा

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला की बल्ह घाटी की ग्राम पंचायत कठयांहू के गुशाली गांव में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। शनिवार देर रात एक 10 वर्षीय बच्चे अक्षय कुमार पुत्र जगदीश गाव गुशाली डाकघर कठयांहू तहसील बल्ह में छोटे भाई के साथ खेल खेल में गले में दुपटा डाल मौत को गले लगा लिया। मृतक अक्षय अपने छोटे 2 वर्षीय भाई के साथ घर में खेल रहा था। अक्षय की माता कुसमा देवी ने अक्षय और उसके छोटे भाई के साथ पुराने घर के बैडरूम में जाकर पढ़ाई करने को कहा और वह खुद दूध लेने गौशाला चली गई। 



इसी दौरान खेल-खेल में अक्षय ने अपने गले में दुपट्टा डालकर बैडरूम की बल्ली से झूल कर मौत की गोद में समा गया। वहीं कुछ समय उपरांत मौके पर पहुंचने पर अक्षय की माता द्वारा उसे यहां-वहां ढूंढा। लेकिन अक्षय का कहीं कुछ पता नहीं चला। अंत में पुराने घर का बैडरूम अंदर से कुंडी लगा कर बंद पाया गया और दरवाजा तोडऩे के उपरांत अक्षय की माता द्वारा सबसे पहले मृतक को फंदे के साथ झूलते हुए देखा गया। मृतक की माता की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग भी मौका पर इकट्ठा हो गए और आनन-फानन में अक्षय को डॉक्टरी इलाज के लिए सिविल अस्पताल सुंदरनगर लाया गया। जहां पर मौजूद डॉक्टरों ने अक्षय को मृत घोषित कर दिया गया। मृतक अक्षय के पिता बद्दी में प्राईवेट नौकरी करते है और उसके साथ उसकी माता,दादा-दादी व 2वर्षीय छोटा भाई रहते थे। 

हादसे के समय मौके पर मृतक के पिता व दादा-दादी मौजूद नहीं थे। वहीं मामले की सूचना मिलने पर पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम भी सिविल हॉस्पिटल पहुंच गई। जानकारी देते हुए. थाना प्रभारी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि सुंदरनगर पुलिस ने शनिवार रात को शव को कब्जे में ले लिया था। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है। गुरबचन सिंह ने बताया की यह मामला बल्ह पुलिस थाना के अधिकार क्षेत्र में आता है और आगे की कार्रवाई उनके द्वारा अमल में लाई जा रही है।   
 

Related Stories:

RELATED बल्ह में प्रस्तावित हवाई अड्डे के निर्माण के विरोध में फिर उतरी जनता