विद्यार्थियों को सेहत प्रति जागरूक करने के लिए प्रयास करे शिक्षा विभागःरजिया

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 03:51 PM (IST)

अमृतसरः पंजाब की उच्च शिक्षा मंत्री रजिया सुल्ताना ने कहा है कि सेहतमंद समाज की सृजना सेहतमंद लोगों के साथ ही हो सकती है। इसलिए जरूरत है कि आज हर एक शिक्षा विभाग को अपनी जिम्मेजारी समझते हुए विद्यार्थियों को सेहत प्रति जागरूक करना चाहिए। रजिया सुल्ताना  जीएनडीयू कैंपस में अति आधुनिक सुविधाओं वाले जिम का शुभारंभ करने के लिए पहुंची थी।

PunjabKesari

मीडिया के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कैंपस में आधुनिक मशीनी से लैस जिम स्थापित करके युवाओं के लिए एक बढि़या कार्य किया है। विद्यार्थी कसरत की तरफ अधिक से अधिक ध्यान दें। वह खेलों और कसरत को अपना नशा बनाए और खतरनाक नशों से अपनी सेहत और भविष्य की रक्षा करें। कसरत और जिम युवाओं में नशा की लत छुड़वाने में अहम भूमिका निभा सकते है। अच्छे समाज का निर्माण सिर्फ सेहतमंद युवा ही कर सकते है। खेल और कसरत युवाओं को बुरी आदतों से दूर रहने में मदद करती है। विश्वविद्यालय की ओर से कैंपस में पढ़ाई और सभ्याचार गतिविधियों के साथ-साथ खेलों के प्रति निभाई जा रही जिम्मेवारी प्रशंसनीय है।

PunjabKesari
इस दौरान वीसी डा.जसपाल सिहं ने बताया कि विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों, कर्मचारियों और लोगों को भी इस जिम की सुविधा देने का फैसला लिया है ताकि लोग अपनी सेहत के प्रति सचेत रहे। इस में आधुनिक फिटनेस मशीनों को स्थापित किया गया है। जिस में कामर्शियल ट्रेडमिल, सकिलमिल, क्रास टरेनर , कंपेक्टस केबल क्रास, लैग प्रेस, हिप अबडक्शन , हायर एक्सटेंशन मशीन, आटो डंबलज सिस्टम आदि समेत विभिन्न आधुनिक एक्सरसाइज मशीने स्थापित की गई है।

 PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News