मशहूर होटल व्यापारी विक्रम चटवाल पर लगा दो कुत्तों को जलाने का आरोप

Wednesday, Oct 19, 2016 - 02:04 PM (IST)

 न्यूयॉर्क: भारतीय अमेरिकी विक्रम चटवाल पर आपराधिक शरारत करने का आरोप लगा है। उन्होंने कथित तौर पर दो कुत्तों को जलाकर मारने की कोशिश की थी। होटल मालिक चटवाल के वकील ने इन आरोपों से इनकार किया है। 44 वर्षीय चटवाल कल सुबह पुलिस के समक्ष पेश हुए थे। उन पर आपराधिक शरारत करने, पशु का उत्पीडऩ करने और उसे जख्मी करने, लापरवाही से खतरे में डालने और आगजनी करने का आरोप है। इसकी जड़ में सात अक्तूबर को हुई एक घटना है जिसमें चटवाल का कथित तौर पर एक महिला के साथ विवाद हो गया था जो अपने कुत्तों को उनके घर के बाहर घुमा रही थी। 

कथित तौर पर विवाद के बाद चटवाल ने कुत्तों को हानि पहुंचाने के इरादे से लाइटर और ज्वलनशील पदार्थ के कैन को बाहर निकाल लिया। मेनहट्टन की अदालत में कल पेश हुए चटवाल ने आरोपों से इनकार किया है।  चटवाल को 50,000 डॉलर के मुचलके पर जमानत मिली है और मामले की सुनवाई की अगली तारीख आठ दिसंबर तय की गई है।  उनके अटॉर्नी जनरल आर्थर इदाला ने पीटीआई भाषा को बताया कि चटवाल ने सभी आरोपों से इनकार किया है और खुद को ‘‘निर्दोष’’ बताया है। 

उन्होंने कहा है कि वे अहिंसक व्यक्ति हैं जो कभी भी किसी पशु या इंसान को नुक्सान नहीं पहुंचा सकता। इदाला के मुताबिक उन्होंने न्यायाधीश को भी बताया है कि इस मामले में कुत्तों को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है और घटना के कई दिन बाद तक उन्हें पशु चिकित्सक के पास नहीं ले जाया गया। 

Advertising