ट्रंप का नया ऐलान, अब आसानी से मिलेगा Green Card

Friday, Aug 04, 2017 - 11:11 AM (IST)

वाशिंगटनः इमीग्रेंट्स की संख्या पर लगाम लगाने के लिए अमरीका ने एक नई इमिग्रेशन पॉलिसी तैयार की है। इस पॉलिसी के तहत लीगल इमिग्रेंट्स को अब मेरिट के आधार पर ग्रीन कार्ड मिलेगा। अमरीका अगर रोजगार के लिए इमिग्रेशन के नए कानून को मंजूरी दे देता है तो इससे भारतीय युवाओं को सबसे ज्यादा फायदा होगा।

भारतीयों को होगा फायदा
इस ऐक्ट को रिफॉर्मिंग अमरीकन इमिग्रेशन फॉर स्ट्रांग एंप्लॉयमेंट (रेज) ऐक्ट कहा जा रहा है। रेज़ ऐक्ट के बाद उन भारतीयों को ग्रीन कार्ड हासिल करने में आसानी होगी जिन्हें अच्छी इंग्लिश बोलनी आती है, जो लोग अपना खर्च उठाने के लिए सक्षम हैं और जो अपने कौशल और प्रतिभा से अमरीकी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दे सकते हैं। माना जा रहा है कि इस पैमाने पर भारतीय ही सबसे ज्यादा फिट बैठते हैं। ट्रंप ने कहा कि इससे गरीबी कम होगी और टैक्स देने वालों का पैसा भी बचेगा। इससे कॉम्पिटीशन बढ़ेगा और स्किल्ड वर्कर्स, उनकी फैमिली और देश को बहुत ज्‍यादा फायदा होगा।

परिवार आधारित इमिग्रेशन होगी सीमित
राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने व्हाइट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ट्रंप प्रशासन ने परिवार आधारित आव्रजन को भी सीमित करने का प्रस्ताव किया है। अब परिवार में केवल पत्नी और नवजात बच्चे ही शामिल होंगे। मिलर ने कहा कि इस तरह की व्यवस्था कनाडा और आस्ट्रेलिया में पहले से ही है। 

Advertising