सिख पर शराब फेंकी, कहा-मौत के घाट उतार दूंगा और न्याय में केवल घृणा का केस!

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2016 - 09:04 PM (IST)

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के लॉस एंजिलिस में गलती से मुस्लिम समझकर एक सिख पर नस्ली टिप्पणी करने और उसके उपर शराब फेंकने के लिए 40 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ घृणा अपराध का आरोप दायर किया गया है। कर्न काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय ने बेकर्सफील्ड से डेविड स्कॉट हुक पर बीते महीने कैलिफोर्निया एवेन्यु रेस्तरां के बाहर बलमीत सिंह से खराब आचरण करने, उसे नीचा दिखाने, धमकाने और उस पर शराब उड़ेलने के संबंध मंे आरोप दायर किया है।


मुस्लिम समझकर की नस्ली टिप्पणी
घटना के बारे में बताते हुए सिंह ने कहा कि वह और उसका दोस्त कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड के हैबिट बर्गर में रात्रिभोजन के लिए गए थे। सिंह को किसी को फोन करना था और इसलिए उसने रेस्तरां के बाहर ही रुकने का फैसला किया कि तभी यह घटना हुई। सिंह ने बताया कि उसकी बातचीत के बीच में ही एक व्यक्ति ब्लेज पिज्जा से बाहर निकला और सीधे उसकी आेर बढ़ा। 


इतना कहने के बावजूद अपराध केवल घृणा का
केईआरआे-टीवी ने सिंह के हवाले से बताया कि उसने कहा, तुम इस देश को खत्म करने की कोशिश कर रहे हो। मैं इसी वक्त तुम्हे मौत के घाट उतार दूंगा और उसने कई अपमानजनक बातें कहीं और वह बहुत गुस्से में था। कर्न काउंटी की डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी लीजा ग्रीन के हवाले से ‘द बेकर्सफील्ड कैलिफोर्निया’ ने कहा कि नागरिक अधिकारों का आरोप घृणा अपराध की वैधानिक श्रेणी में आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News