भारतीय मूल के पत्रकार के खिलाफ हिंसा की अमेरिका ने की निंदा

Tuesday, Mar 15, 2016 - 12:55 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमेरिका ने शिकागो में डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार रैली के दौरान भारतीय मूल के एक पत्रकार के खिलाफ हुई हिंसा की घटना की निंदा की है। शिकागो में ट्रंप की यह रैली राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए रिपब्लिकन पार्टी के अग्रणी दावेदार के समर्थकों और विरोधियों के बीच टकराव के बाद रद्द कर दी गई थी।  
 
 
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने संवाददाताओं को बताया ‘‘हम किसी भी एेसे पेशेवर पत्रकार के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हैं जो एक राजनीतिक घटनाक्रम को केवल कवर करने के लिए प्रयास कर रहा हो।’’  अर्नेस्ट से संवाददाताओं ने सीबीएस न्यूज के संवाददाता सोपन देव के बारे में पूछा था। 
 
 
शुक्रवार को शिकागो में ट्रंप के प्रचार अभियान को कवर कर रहे सोपन के साथ न केवल ट्रंप समर्थकों ने हाथापाई की बल्कि उसे जमीन पर गिरा दिया गया तथा उसे हथकड़ी लगा कर पुलिस ने कुछ देर तक हिरासत में भी रखा। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए रिपब्लिकन पार्टी के अग्रणी दावेदार ट्रंप की यह रैली उनके समर्थकों और विरोधियों के बीच टकराव के चलते रद्द कर दी गई थी। 
 
 
उन्होंने कहा ‘‘रैली में इस तरह की स्थिति एक तरह से अराजकता थी। मुझे स्थानीय कानूनी एजेंसियों की कार्रवाई और व्यवस्था बहाल करने के लिए उठाए गए उनके कदमों के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन हम किसी भी एेसे पेशेवर पत्रकार के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हैं जो एक राजनीतिक घटनाक्रम को केवल कवर करने के लिए प्रयास कर रहा हो।’’  सोपन देव को जब हिरासत में लिया गया था तब वह ट्रंप के प्रचार अभियान के दौरान उनके समर्थकों और विरोधियों के बीच टकराव को कवर कर रहा था।

 

Advertising