करोड़पति पिता की वसीयत में बेटियों के लिए रखी हैरान कर देने वाली शर्तें

Tuesday, Jul 28, 2015 - 04:27 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमेरिका में एक करोड़पति पिता ने अपनी वसीयत में बेटियों के लिए हैरान करना वाली शर्तें रखी हैं। मॉरिस लाबोज (77) ने अपनी 64 करोड़ रुपए की सम्पत्ति दोनों बेटियों, मार्लेना (21) और विक्टोरिया (17) के नाम की है, लेकिन कई दिलचस्प शर्तें भी रखी हैं।

वसीयत के मुताबिक, दोनों बेटियों को पूरी सम्पत्ति तभी मिलेगी जब उनकी उम्र 35 साल हो जाएगी। इससे पहले उन्हें बोनस मिलता रहेगा, लेकिन उन्हें अच्छी यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेकर पढ़ाई करना होगी। योग्य वर से ही शादी रचानी होगी।

अच्छी नौकरी करनी होगी। शादी से पहले बच्चे पैदा करने पर यह बोनस नहीं मिलेगा। वसीयत में आगे लिखा है कि यदि बेटियां 35 वर्ष की उम्र से पहले शादी करती हैं तो वे पांच लाख डॉलर सम्पत्ति की पात्र होंगी, लेकिन इसमें शर्त यह है कि उनके पति इस पैसे को हाथ नहीं लगाएंगे।

हां, 35 वर्ष की उम्र होने पर पति-पत्नी दोनों कानून सम्पत्ति के हकदार होंगे। मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के बाद बेटियां 7,50,000 डॉलर की सम्पत्ति हासिल कर पाएंगी, लेकिन इससे पहले उन्हें 100 शब्दों में लिखित में बताना होगा कि वे इस फंड का कहां इस्तेमाल करेंगी।

Advertising