गलती किसकी?

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 04:10 PM (IST)

नैना अपने परिवार में सब की बहुत चहेती है। नैना पढ़ी-लिखी,सरकारी अधयापिका है। विवाह की आयु होने के कारण नैना का परिवार समाचार पत्र में नैना की शादी के लिए विज्ञापन देता है। समाचार पत्र में आए शादी के विज्ञापन को पढ़ कर अखिल के परिवार ने नैना के परिवार से मिलने का निश्चय किया, अखिल जो खुद एक वकील है, जिसे शादी के लिए पढ़ी-लिखी , सरकारी नौकरी वाली लडकी चाहिए। दोनों परिवारों ने आपस में बातचीत की और रिश्ता तय हो गया।जल्द ही शादी के कार्ड भी बन गए और शादी भी हो गई। शादी को अभी कुछ समय ही हुआ था कि बात तालाक तक पहुंच गई और शादी के कार्ड अब कोर्ट की फाइल में लग गए।

आप सोच रहे होगे कि नैना या अखिल का रिश्ता उनकी मर्जी के बिना हुआ होगा ..? या अखिल के परिवार ने नैना को दहेज के लिए तंग किया होगा ..? या नैना या अखिल का कोई सोशल साईट अफेयर सामने आया होगा ..?क्योंकि ऐसे कारण ही आज के समय में तालाक कारण बनते है। पर ऐसा कुछ नहीं हुआ था। शादी के बाद नैना और अखिल की सुहागरात को अखिल ने नैना की स्तन(Breast) पर कुछ निशान देखे, अखिल ने नैना से पूछा कि ये किस चीज के निशान है? नैना ने अखिल को बताया कि उसकी स्तन में रसोली(Knot/Lump) हो गई थी, जिस के कारण सतन की सर्जरी हुई है। सर्जरी के कारण नैना की एक स्तन डैड (Breast Dead) हो गई थी।

जैसे ही अखिल को स्तन डैड (Breast Dead) होने की बात पता चली, अखिल ने नैना से यह कहते हुए झगड़ना शुरु कर दिया कि उसे यह बात शादी से पहले बतानी चाहिए थी। झगड़ा ज्यादा बढ़ गया तो सुबह दोनों के परिवारों को पता चला..., नैना को उसके मायके वापस भेज दिया गया..., अखिल ने नैना से कोई भी रिश्ता रखने से मना कर दिया। ऐसे स्तन में रसोली(Knot/Lump) की सर्जरी आज तालाक का विषय बन गई।

एक स्तन डैड (Breast Dead) होने से नैना की शारीरिक सुंदरता में कोई खास फर्क नहीं पड़ा था, मानसिक हालात भी ठीक थी, तो फिर तालाक क्यों..?? क्या शादी का मतलब सिर्फ संतुष्ट शारीरिक संबंध बनाना ही है..?? प्रश्न बहुत उठते हैं....अगर नैना को शादी के कुछ दिनों बाद ये रसोली(Knot/Lump) हो जाती तो अखिल क्या करता..?? क्या नैना के परिवार ने यह सर्जरी की बात शादी के पहले न बता कर गलती की?? क्या शादी से पहले अब लड़की का मैडीकल चैकअप करवाना चाहिए.. ? ? क्या मैडीकल प्री मैरिज होना चाहिए ? ?..?..?..?
सोनिया खान


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News