रमजान माह के आखिरी दिन को मस्जिदों की निगरानी में तैनात रही पुलिस

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 12:19 PM (IST)

रमजान माह के आखरी शुक्रवार को मस्जिदों के बजाय बड़ी संख्या में लोगों ने अपने अपने घरों पर अलविदा की विशेष नमाज अदा की गई। थाना क्षेत्र खरगूपुर के 37 मस्जिदों में प्रशासन के निर्देश पर मस्जिद के पेश इमाम एवं मुअज्जिम सहित मात्र 4 लोगों ने नमाज अदा की। रमजान महीने का अंतिम शुक्रवार था। 

लॉक डाउन के चलते मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर प्रतिबंध था। इसको लेकर स्थानीय नगर पंचायत से लेकर ग्रामीण क्षेत्र मे प्रभारी थाना अध्यक्ष रामधारी दिनकर आरक्षी प्रवीण पांडे शशांक यादव दीपा कुशवाहा कंचन लता यादव उपनिरीक्षक धर्मराज आरक्षी राकेश कनौजिया तुफैल सलमानी उमेंद्र यादव आदि की टीमें सुबह से ही सक्रिय रही। 

वही कई प्रमुख मस्जिदों के बाहर पुलिस का पहरा रहा अलविदा की नमाज अब तक मस्जिदों में होती रहे जिसमें बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करते रहे लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते शारीरिक दूरी को देखते हुए लोगों ने अपने अपने घरों पर उक्त नमाज अदा की। दूसरी ओर प्रशासन के निर्देश पर मस्जिदों में पेश इमाम के अतिरिक्त महज चार चार लोगों ने ही आज की नमाज अदा की। प्रभारी थाना अध्यक्ष रामधारी दिनकर ने बताया कि नगर पंचायत खरगूपुर सहित ग्रामीण क्षेत्रो बिशुनापुर लोनावा दरगाह महाराजगंज हुसैन नगर महादेवा कला रुप ई डीह चौहट्टा आदि स्थानों पर अलविदा की नमाज शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ।

(खरगूपुर-प्रदीप शुक्ला)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News