प्रिंस और उसकी दुनियां-2 (रायती का पकड़े जाना)

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 12:55 PM (IST)

पिछले भाग में रायती अपनी कहानी आपको बता रही थी कि, प्रिंस और प्रिंसेस रायती के घर रहते है जब रायती की नींद खुलती है तो वो किसी जंगल में थी। वहां बड़े बड़े फूल एवं जानवर आपस में बात कर रहे थे। प्रिंसेस और प्रिंस भी वहां थे। रायती फूलों से बने बिस्तर पर लेटी हुई थी। जब वो उठी तो काफ़ी डर गई उसके सामने छोटे छोटे आकार के राक्षस जैसे दिखने वाले लोग थे।  वो रायती को तंग करने लगे। वहां के फूल रायती को बचाने की कोशिश कर रहे थे परन्तु वो राक्षस रायती को काफ़ी तंग कर रहे थे। तभी प्रिंस और प्रिंसेस आते है, प्रिंस और प्रिंसेस इतने बड़े थे कि उस जंगल की हर चीज़ छोटी लग रही थी। जैसे ही वो दोनो रायती के पास आते हैं छोटे छोटे राक्षस वहां से भाग जाते है और सभी फूल चलते हुए  रायती के पास आते है, काफ़ी जानवर उस से बातें करते है। रायती के लिए यह जगह पहले भी देखी हुई थी परन्तु बार बार याद करने पर उसे कुछ याद नहीं आया। 


तभी वहां हज़रों की संख्या में छोटे छोटे दानव धूल उड़ते हुए पहुंच जाते है । कुछ हवा में उड़ रहे थे कुछ नीचे धरती खोद के निकाल रहे थे, सभी और भाग दौड़ मच जाती है।  प्रिंस और प्रिंसेस उन दानवों को भागते है परन्तु दानवों की सेना काफ़ी बढ़ी थी। वों दोनों रायती को घर जाने को बोलती है, तभी कुछ दानव उसे बांध लेते है और उसे अपने साथ लाई हुई घोड़ा गाड़ी पर जो हवा में उड़ रही थी बैठा अपने देश ले जाते है। रायती रोती है पर वो दानव उसे हवा के रास्ते ना जाने कहां ले जाने वाले थे। तभी रायती देखती है कि प्रिंस हाथी पर बैठा हुआ उसके पीछे उड़ रहा है। तभी प्रिंस उस घोड़ा गाड़ी पर हमला करता है परंतु वो गाड़ी गायब हो जाती है। प्रिंस कुछ समझ पाता कि हाथी अचानक नीचे की और आने लगता है। प्रिंस देखता है कि आसमान अचानक काला होने लगता है। तेज़ हवा चलने लगती है। सांस लेने में दिक्कत होने लगती है। हाथी की उड़ने की शक्ति भी ख़तम हो जाती है। हाथी और प्रिंस धरती पर आ जाते है और वहां बाकी सभी लोग भी पहुंच जाते है। प्रिंसेस उस से पूरी बात पूछती है तो वो कहता है वो दानव रायती को विशाल डायन के पास लेकर गए है। प्रिंसेस कहती है केवल रायती जो हमें श्राप से निकाल सकती है, पर वो तो खुद तकलीफ़ में है । सभी सोचने लग जाते है। सभी अपने गुरु भिंजा के पास जाते है ।

तब उनके गुरु उन्हे बताते है उस लड़की को बचाने के लिए तुम्हे फिर से भूतकाल में जाना पड़ेगा । तुम्हे उस लड़की को बताना होगा कि उसके पास जुदाई शक्तियां है । तभी वो लड़की तुम्हारे संपर्क में आ सकेगी नहीं तो वो लड़की हमेशा हमेशा लिए वहां रह जाएगी । तुम्हे अपने पिता यानी इस दुनियां के महाराज से मदद मांगनी चाहिए वो ही तुम्हे अपने जादू से भूतकाल में भेज सकते है। इतना कहते ही गुरु अपनी गुफ़ा में चले जाते है । दूसरी ओर प्रिंस और उसकी सेना राज महल की तरफ जाती है, परंतु श्राप के कारण प्रिंस राज महल नहीं जा सकता था, इसलिए उसने अपने खास घोड़े जिसका रंग लाल एवं उसके 6 पैर थे उस घोड़े के साथ उसका तोता जो तोता ना होकर एक जादुई परिंदा था, उसे राज महल में भेजते है । रायती को जब होश आता है तो वो खुद को बहुत खूबसरत फूलों के बीच पाती है, परंतु जैसे ही वो फूलों को पकड़े लगती है वह फूल उस पर हमला करते है, पर रायती की फुर्तीली के कारण वो बच जाती है । प्रिंस के साथी राज महल पहुंच जाते है ।

अगले भाग में हम पढ़ेंगे की प्रिंस भूतकाल में रायती को उसका सच बताते है ।

 प्रतीक सक्सेना


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News