आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचा ये दिग्गज खिलाड़ी, जा सकती थी जान

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 08:38 PM (IST)

नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से क्रिकेट मैदानों में जानलेवा हमले देखने को मिल रहे हैं। 13 सितंबर को अफगानिस्तान के काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के बाहर आंतकी हमला हुआ जिसमें 3 पुलिसकमिर्यों की मौत हो गई और कई घायल भी हो गए। काबुल के स्टेडियम में जब आत्मघाती हमला हुआ उस समय श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या भी मौजूद थे। इस हमले में वो बाल-बाल बच गए उनकी इस खतरनाक हमले में जान भी जा सकती थी। हमलावर मैदान के अंदर घुसने में नाकाम रह गया था। यदि यहां आैर ज्यादा चूक होती तो इसका अंजाम आैर भी भयानक हो सकता था। 

इस घटना ने 2009 हमले की याद दिलाई
काबुल में हुई इस घटना ने क्रिकेट प्रेमियों को 2009 में हुए आंतकी हमले की याद दिला दी। उस समय पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका टीम की बस पर आंतकियों ने हमला किया था। आंतकियों ने खिलाडिय़ों को निशाने पर बनाया जब वह गद्दाफी स्टेडियम में प्रवेश कर रहे थे। इस हमले में थिलन समरवीरा और कुमार संगकारा के इलावा कई क्रिकेटरों को चोट लगी। इस घटना में 6 पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों की मौत हो गई थी, जो अभी भी क्रिकेट जगत को दुख देता है।

इस हमले के बाद दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में लॉडियम ओवल स्टेडियम से भी दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यह घटना वीरवार को घटी जिसमें दो क्रिकेट कोच का मर्डर किया गया जबकि दो अन्य क्रिकेट अधिकारी इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस घटना को सुनते ही एक बार फिर क्रिकेट जगत सहम उठा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News