दिल्ली डेयरडेविल्स का ये खिलाड़ी हो सकता है भारतीय टीम में शामिल

Sunday, March 19, 2017 5:32 PM
दिल्ली डेयरडेविल्स का ये खिलाड़ी हो सकता है भारतीय टीम में शामिल

नई दिल्ली: साल 2011 से आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने वाले झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम की भले ही घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद लगातार अनदेखी की जा रही हो लेकिन वह भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बारे सकारात्मक बने हुए हैं और उन्होंने कहा कि मौजूदा चयन समिति ने उन्हें इसके लिए आश्वस्त किया है।  

नदीम पिछले दो वर्षों में रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे हैं लेकिन टीम में जगह नहीं बना सके हैं जबकि इस दौरान जयंत यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चाहल और परवेज रसूल ने अलग अलग प्रारूपों में भारतीय टीम में जगह बनाई। नदीम विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपनी टीम के लिये सर्वाधिक विकेट झटकने वाले रहे। उन्हांेने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं बहुत निराश था लेकिन जब से इस चयन पैनल ने जिम्मेदारी संभाली है तब से मैंने फिर से उम्मीद लगानी शुरू कर दी। सभी सदस्य जिसमें एमएसके सर शामिल हैं, नियमित रूप से बातचीत करते हैं। लेकिन पहले एेसा नहीं था।

यह स्वागत योग्य बदलाव है। इससे कम से कम आप जानते हो कि आपकी क्या अहमियत है। उन्होंने मुझे कहा है कि मेरा समय भी आयेगा इसलिए मुझे लगतार कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए।’’ घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से इस बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने आलोचकों को चुप कर दिया है जिनका कहना था कि वह अपनी गेंदबाजी में काफी ‘गैरजरूरी वैरिएशन’ करता है।  



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !