भारतीय टीम को T-20 विश्व कप जीताने वाले इस खिलाड़ी के पिता पर हुआ चाकुओं से हमला

Monday, July 17, 2017 7:37 PM
भारतीय टीम को T-20 विश्व कप जीताने वाले इस खिलाड़ी के पिता पर हुआ चाकुओं से हमला

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा और 2007 टी20 विश्व कप जीताने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी के पिता पर शनिवार रात को तेजदार चाकुओं से हमला हुआ। जानकारी के अनुसार जोगिंदर के पिता ओम प्रकाश शर्मा की किराने की दुकान है, जिसे बंद करके जाते समय उन पर दो बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। हमलावर दुकान के गल्ले से पैसे भी निकाल कर फरारा हो गए। 

पुलिस स्टेशन में दर्ज की शिकायत
घटना की जानरकारी पुलिस स्टेशन में देते हुए जोगिंदर के पिता ओम प्रकाश ने कहा, ‘‘उन्‍होंने पहले मेरी जेबों से नकदी निकालने की कोशिश की। लेकिन जब मैंने उन्‍हें रोकने की कोशिश की तो एक लड़के ने चाकू निकाल कर मेरे पेट में मार दिया। मैंने अपने हाथों से चाकू पकड़कर उसे रोका। उसके बाद वे मेरी दुकान में घुसे और ड्रॉर से सारी नकदी लेली करीब 7,000 रुपये ले गए। भागते हुए दोनों बदमाशों ने दुकान का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया और भाग गए।’’

दूसरे बेटे ने पहुंचाया हॉस्पिटल
इसके बाद ओम प्रकाश ने अपने दूसरे बेटे दीपक को बुलाया, फिर दीपक ने ताला तोड़कर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। दीपक ने बताया कि, उनके हाथों पर चाकू की चोट थी, अब वो हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात मवालियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 342 और 379बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों की तलाश के लिए हम सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहे हैं ।

टी20 विश्व कप जीताने में निभाया था अहम रोल 
बता दें कि 2007 टी20 विश्व कप को जीताने में जोगिंदर शर्मा नें अपना अहम रोल निभाया था, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में गेंदबाजी की थी। फाइनल मैच के आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे। जोगिंदर ने पहली गेंद वाइड फेंकी, दूसरी गेंद जो वाइड के बदले फेंकी गई, वह शॉर्टलेंथ थी, और मिसबाह-उल-हक से मिस हो गई। लेकिन आउटसाइड ऑफ पर फेंकी गई अगली ही गेंद फुलटॉस थी, जिस पर मिसबाह-उल-हक ने शानदार छक्का जड़कर पाकिस्तानी उम्मीदों को फिर जगा दिया। गली गेंद पर स्कूप शॉट खेलते हुए मिसबाह-उल-हक ने उसे शॉर्ट फाइन-लेग की तरफ उछाल दिया जिसे एस. श्रीसंत ने लपक लिया और भारत ने पहला टी-20 वल्र्ड कप पांच रन से जीत लिया। मौजूदा समय जोगिंदर हिसार में डीएसपी के पोस्ट पर कार्यरत हैं।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!