वर्ल्ड कप मैच के दौरान हुई क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी लापरवाही, देखें वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 04:39 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट को जेंटलमेन गेम कहा जाता है, लेकिन कई बार क्रिकेट के मैदान में बड़ी लापरवाही देखने को मिल जाती है जिसे फिर क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं भूलाया जा सकता। ऐसी ही एक लापरवाही उस समय देखने को मिली जब सोमवार को महिला वर्ल्ड कप मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज टीम का आमना-सामना हो रहा था। 

दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि इस मैच में मैदानी अंपायर के अलावा कोई भी थर्ड अंपायर नहीं था। जब 14वें ओवर में वेस्टइंडीज की बल्लेबाज चेडिन नेशन ने गेंद को स्केवयर लेग की तरफ मारकर 2 रन चुराने की कोशिश की तो उस दौरान फील्डर ने बॉल सीधे विकेटकीपर के दस्तानों में फेंकी और विकेटकीपर ने बिना देरी किए स्टंप्स भी बिखेर दिए। मगर मैदानी अंपायर कैथी क्रॉस ने बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया। क्योंकि थर्ड अंपायर की गैरमौजूदगी के चलते डिसीजन रैफर नहीं किया जा सकता था, जबकि बल्लेबाज साफ तौर पर आउट था।
 

जानकारी के लिए बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया था। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.5 ओवरों में 204 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 38.1 ओवरों में ही स्कोर का पीछा करके आसान जीत हासिल कर ली। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News