नडाल बने नंबर दो, ओस्तापेंको ने भी लगाई लम्बी छलांग

Monday, June 12, 2017 3:24 PM
नडाल बने नंबर दो, ओस्तापेंको ने भी लगाई लम्बी छलांग

नई दिल्ली: क्ले कोर्ट के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल 10 वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने के बाद सोमवार को जारी ताजा विश्व टेनिस रैंकिंग में नंबर दो स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि महिला खिताब जीतने वाली लात्विया की 20 वर्षीया एलेना ओस्तापेंको ने लम्बी छलांग लगाते हुए 12 वां स्थान हासिल कर लिया है। अपना 10 वां फ्रेंच ओपन और ओवरआल 15 वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले नडाल दो स्थान के सुधार के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच दो स्थान खिसक कर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। जोकोविच मार्च 2011 के बाद से पहली बार शीर्ष दो रैंकिंग से बाहर हुए हैं। सेमीफाइनल में हारने वाले ब्रिटेन के एंडी मरे का शीर्ष स्थान बर$करार है जबकि फाइनल में नडाल से हारने वाले स्विटरजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका का भी तीसरा स्थान कायम है। फ्रेंच ओपन से हटने वाले स्विटरजरलैंड के रोजर फेडरर का भी पांचवां स्थान बना हुआ है।   

महिला वर्ग में खिताब जीतकर इतिहास बनाने वाली 20 वर्षीय ओस्तापेंको ने 37 स्थान की लम्बी छलांग लगाई है और 47 वें से 12 वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। फाइनल में ओस्तापेंको से हारने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप दो स्थान के सुधार के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गयी हैं। हालेप के फाइनल में हारने के कारण जर्मनी की एंजेलिक केर्बर का शीर्ष स्थान कायम है। हालेप यदि खिताब जीत लेतीं तो वह नंबर एक बन सकती थीं लेकिन पहला सेट जीतने के बाद वह अगले दो सेट हार गयीं और उनके हाथ से नंबर एक बनने का मौका निकल गया। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !